नियमों के विपरित हो रहे नगर परिषद में कार्य, सीएमओ नहीं देते जानकारी

पार्षदो ने जिला कलेक्टर से मिलकर की शिकायत

सुसनेर, अग्निपथ। नगर परिषद के गठन के 6 माह बाद ही परिषद की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठने लगे है। सोमवार को नगर परिषद सुसनेर के 8 पार्षद व उनके प्रतिनिधियों ने जिला कलेक्टर कैलाश वानखेंडो को एक शिकायती आवेदन दिया। आवेदन में नगर परिषद सीएमओं जगदीश भैरवे के द्ववारा पार्षदो को शासन की महत्वूपर्ण योजना को लाभ किन लोगों को मिल रहा है और किन हितग्राहियों को पात्रता के बाद भी अभी तक योजनाओं का लाभ नही मिला है इसकी जानकारी उपलब्ध नही करवानें का आरोप लगाते हुवें।

शासन के नियमों के विरूध कार्य करने का भी आरोप लगाया है। साथ ही विकास यात्रा को नगरीय क्षैत्रों के वार्डो में नही पहुंचाते हुवें एक जगह पर कार्यक्रम कर विकास यात्रा को संपन कर लिए जाने के संबध में शिकायत की है। पार्षदो के इस तरह से सामने आने के बाद यह बात सामने आई है कि नगर परिषद में सबकुछ ठीक नही चल रहा है। ऐसे में आगामी समय में पार्षदो का विरोध और भी उग्र होने की संभावनाऐं है।

सीएमओ पर यह लगाए आरोप

पार्षदो के द्ववारा दिए गए आवेदन में बताया कि नगर परिषद सीएमओं से कई बार निकाय से संबधित कार्यो की जानकारी चाही गई है किन्तु सीएमओं के द्ववारा जानकारी नही दी जा रही है। विगत 6-7 माह पूर्व से निकाय में मस्टर पर कार्य करने वालों श्रमिकों की जानकारी भी सीएमओं से मांगी गई थी। सीएमओं के द्ववारा दैनिक वेतन भोगियों को रखा जा रहा है। पार्षदो ने आवेदन में कहा है कि क्या नगर परिषद सीएमओं को दैनिक वेतन भोगियों को रखने का अधिकार है।

किस नियम के अंतर्गत इन दैनिक वेतन भोगियों को रखा है। इसकी भी जानकारी उपलब्ध नही करवाई गई है।वर्ष 2014 के पूर्व मकान बनाकर रहने वालों को शासन के द्ववारा पटटा प्रदान किया जा रहा है। योजना के तहत जिन लोगों को पटटा वितरण किया जाना है उनकी सूचना सार्वजनिक किए जाने की बात कही। पार्षदो ने कहा कि इस योजना के तहत अपात्रों को लाभ दिए जाने की तैयारी है। साथ ही आवास योजना के हितग्राहियों की सूची भी सार्वजनिक किए जाने की बात कही।

विकास यात्रा बनी औपचारिकता

पार्षदों ने जिला कलेक्टर को बताया कि विकास यात्रा सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे नगर के विभिन्न वार्डो में जाना थी किन्तु इस यात्रा का एक ही स्थान पर कार्यक्रम आयोजित कर विकास यात्रा की ओपचारिकता निभा दी गई। इसको लेकर भी पार्षदो ने नगर परिषद के अधिकारियों को जिम्मेदार बताया है।

शिकायत करने वालों में भाजपा एवं कांग्रेस व निर्दलीय पार्षद शामिल

जिला कलेक्टर को शिकायत करने वालों में भाजपा पार्षद मीना पवन शर्मा,प्रदीप सोनी, स्नेहा युगल परमार, कल्पना जितेन्द्र सांवला, कांग्रेस पार्षद राकेश कानुडिया, तब्बुसम इमरान खान, इबादउल्लाह खान के साथ निर्दलीय पार्षद प्रेमबाई व नगर परिषद में सांसद प्रतिनिधि मुकेश हरदेनिया भी शामिल है।

नगर परिषद सुसनेर के पार्षदो के द्ववारा मुझे लिखित शिकायत की है। जिसमें मुख्यकार्यपालन अधिकारी नगर परिषद सुसनेर के द्ववारा मस्टर की जानकारी नही देने सहित अन्य बातो को उल्लेख है। मामलें में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

-कैलाश वानखेड़े, कलेक्टर, आगर-मालवा

पार्षदो के द्ववारा शिकायत किए जाने के संबध में मुझे जानकारी नही है। मै तो अभी हास्पिटल में अपनी इलाज करवा रहा हूं। इस संबध में जानकारी मिलने पर ही में कुछ बता पाऊगा।

-जगदीश भैरवे, सीएमओ, नगर परिषद, सुसनेर

Next Post

महाशिवरात्रि से पहले महाकाल में श्रद्धालुओं का सैलाब

Thu Feb 16 , 2023
बाहर से आ रहे वाहनों के कारण महाकाल मंदिर के आसपास और पहुंच मार्गों पर जाम उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व के 2 दिन पहले श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। हालत ये है कि मंदिर परिसर के आसपास के क्षेत्र में श्रद्धालुओं की भीड़ […]