उन्हेल बंद के दौरान पुलिस ने छापामारी कर चौथे नामजद आरोपी को धर दबोचा

गोवंश अवशेष मामला: आरोपी का जुलूस निकालकर न्यायालय पेश किया वहां से जेल गया

उन्हेल, अग्निपथ। गोवंश हत्या के मामले में एक आरोपी के गिरफ्तार नहीं होने से राष्ट्रीय गौ रक्षा विभाग व हिन्दू सेना रक्षा दल के आह्वान पर नगर बंद किया गया जो शांतिपूर्वक बंद रहा। आंदोलन के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जुलूस निकाला गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 फरवरी को मुखबिर की सूचना पर करनावद रोड से लगे जंगल में नाले के पास गोवंश की चमड़ी खाल व पूछ तथा खुन पडा हुआ है। फरियादी की सूचना पर थाना प्रभारी उन्हेल मय बल के तत्काल घटनास्थल पहुंचे। मुखबिर द्वारा दी गई सूचना की पुष्टि मौके पर अन्य हिंदू संगठन के लोग भी उपस्थित हो गए। मौके से पंचानो के समक्ष गोवंश की खाल व पूछ हड्डियां आदि जप्त की गई। शादी समारोह में मांस की सब्जी बनाई गई थी।

सूचना पर पुलिस ने मांस का नमूना लिया एवं जप्त सेम्पल को पशु अस्पताल लेकर पहुंचे सम्पलो का डॉक्टर की टीम ने जांच कराई गई एवं सैंपल सीलबल प्राप्त किए गए अज्ञात आरोपियों के द्वारा घटनास्थल पर गोवंश को काटकर वध करना प्रथम दृष्टया पाए जाने पर थाना उन्हेल पर अपराध क्रमांक 46/ 23 धारा 429 भादवि 4, 6, 9 गौवंश वध प्रति. अधि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ।

थाना प्रभारी अशोक शर्मा उनकी टीम द्वारा घटना दिनांक से ही लगातार प्रयास किया जाकर मुखबिरो से प्राप्त सूचना के आधार पर 20 फरवरी को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। घटना के संबंध में विस्तार से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना करित करना स्वीकार किया। गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही से घटना में शामिल दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त आलाजरब छुरी व बक्के जप्त कर घटना का खुलासा किया गया था। जिसमें आजाद शाह पिता ईशक शाह उम्र 50 साल निवासी करनावद रोड, शाकिर खान पिता इलियास खान पठान उम्र 40 साल निवासी पठान मोहल्ला, आमिर खान पिता राजा खान जाति पठान उम्र 45 वर्ष निवासी पठान मोहल्ला को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

उसके बाद एक अन्य आरोपी की पुलिस तलाश कर रही थी। परंतु पुलिस की गिरफ्त में नहीं आप आने से हिंदू संगठन लगातार मांग उठाता रहा। परंतु 10 दिन बीत जाने के बाद भी एक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किए जाने पर राष्ट्रीय गौ रक्षा विभाग के महामंत्री विक्रम सिंह व हिंदू सेना रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष लाखनसिंह ने उन्हेल नगर बंद का आह्वान कर नगर के प्रमुख मार्गो से रैली निकाली गई जिसमें नगर वासियों ने अपना संपूर्ण कारोबार बंद कर इनके आह्वान का समर्थन किया वहीं पुलिस प्रशासन बंद के आह्वान को लेकर सतर्कता बरतते हुए अन्य थानों से पुलिस बल बुलाया था परंतु बंद शांतिपूर्वक होने से प्रशासन पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली।

चौथा आरोपी गिरफ्तार कर निकाला जुलूस

थाना प्रभारी अशोक शर्मा द्वारा दल गठित कर नामजद हुए आरोपी कालू पठान जो फरार चल रहा था की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की पर वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा सोमवार की सुबह से पुलिस को मुखबिर से सूचना मिल रही थी जैसे ही पुलिस को यह खबर मिलेगी कालू उन्हेल पहुंचने वाला है इसी बीच पुलिस ने उसे धर दबोचा पकड़े जाने के बाद पुलिस उसको प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गई वहां पर उसका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद अस्पताल से लालबाई फूलबाई माता मंदिर तक उसका जुलूस निकाला गया गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे उन्हेल से नागदा न्यायालय लेकर पहुंचे वहां से उसे जेल भेज दिया गया पुलिस अभी इस मामले में अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

गोवंश अवशेष मिले मामले में पहले तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। जांच के दौरान चौथे आरोपी के रूप में कालू पठान नामजद कर दिया गया था। जिसे सोमवार को गिरफ्तार करके नागदा न्यायालय में पेश कर दिया गया है। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। अभी जांच जारी है विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

– पिंटू कुमार बघेल, सीएसपी नागदा

Next Post

होली पर्व से महाकाल की आरतियों का बदलेगा समय

Tue Feb 28 , 2023
बाबा करेगें शीतल जल से स्नान, चैत्र कृष्ण प्रतिपदा से अश्विन पूर्णिमा तक चलेगा क्रम उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में होली पर्व से ही प्रतिदिन मंदिर में होने वाली आरतियों के समय में परिवर्तन हो जाएगा। इसी दिन से बाबा महाकाल को शीतल जल से स्नान कराया […]