प्रदेश में 1 लाख लोगों को मिलेगी नौकरियां

प्रदेश सरकार ने विधानसभा में पेश किया 3.14 लाख करोड़ रुपए का बजट

उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने बुधवार को ने वित्तीय वर्ष के लिए प्रदेश का 3.14 लाख करोड़ रुपए का बजट विधानसभा में पेश किया। वित्तीय वर्ष 2023-24 में सरकार ने युवाओं को एक लाख नई नौकरी प्रदेश में देने का दावा किया है। वही सड़कों को सुधारने और हवाई पट्टी ओं को हवाई अड्डे में बदलने की घोषणा भी बजट भाषण में वित्त मंत्री ने की है।

प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को जो बजट पेश किया है उसमें कोई नया कर मध्य प्रदेश वासियों पर नहीं लगाया गया। अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री ने नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षा पर 277 करोड रुपए खर्च करने, 400 करोड रुपए प्रदेश के 250चिकित्सा महाविद्यालयों पर व्यय करने और 1000 करोड़ रूपया कौशल विकास में खर्च करने का प्रावधान किया जाना बताया है।

बुजुर्गों का हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा

प्रदेश में पहले से चल रही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के लिए भी नए प्रावधान किए गए हैं। वित्त मंत्री ने सदन में घोषणा की है कि बजट में बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा हवाई जहाज के माध्यम से कराने का प्रावधान भी रखा गया है।

विपक्ष ने किया वॉकआउट

मध्यप्रदेश विधानसभा में बजट पेश करने के दौरान विपक्ष का हंगामा जारी रहा। सदन में जय महाकाल और जय श्रीराम के नारे भी लगे। विपक्ष बार बार रोका टोकी करने के साथ हंगामा करता रहा। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सीट से खड़े होकर विपक्ष से आग्रह किया कि वे बजट भाषण में खलल। उन्होंने विपक्षी नेताओं से अनुरोध किया कि वे बजट पेश होने के बाद भी अपना विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। बाद में विपक्ष के नेताओं ने सदन से वाकआउट कर दिया।

Next Post

लॉ कॉलेज में प्रोफेसर को पीटने वालोंं पर शिकंजा, फोटो से हुई शिनाख्त

Wed Mar 1 , 2023
नकल रोकने पर नकाब बांधकर की थी मारपीट उज्जैन,अग्निपथ। लॉ कॉलेज के प्रोफेसर से नकाब बांधकर मारपीट करने वाले बदमाशों की बुधवार को पहचान हो गई। नागझिरी पुलिस उन्हें जल्द पकडऩे की उम्मीद कर रही है। युवक त्रषिनगर क्षेत्र के निकले। उन्होंने नकल रोकने पर प्रोफेसर को पीटकर घायल किया […]