खत्म हुआ मिस्टर इंडिया का “कैलेंडर’,

अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का निधन

नई दिल्ली, टीम अग्निपथ। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक और अभिनेता सतीश कौशिक का बुधवार देर रात निधन हो गया। सतीश किसी काम से गुरुग्राम आए हुए थे। जहां उनकी तबीयत बिगड़ने पर गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में देर रात उनकी मौत हो गई।

डेढ़ दर्जन से अधिक फिल्मों का निर्देशन और 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय करने वाले सतीश कौशिक की 67 साल की उम्र में देहांत की जानकारी उनके करीबी दोस्त और अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर के माध्यम से दी। अपने ट्वीट में अनुपम ने लिखा है कि 45 साल की दोस्ती पर ऐसे पूर्ण विराम लगेगा, भरोसा नहीं किया जा सकता।

सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम दीनदयाल अस्पताल में करने के बाद उनकी पार्थिव देह आज शाम मुंबई पहुंचेगी।

सतीश कौशिक के फिल्मी सफर की शुरुआत

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 13 अप्रैल 1956 को जन्मे सतीश कौशिक में फिल्मी कैरियर की शुरुआत फिल्म जाने भी दो यारो में अभिनय से की। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के साथ ही फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पढ़ाई करने के बाद फिल्मों में आए सतीश को अभिनय में प्रसिद्धि फिल्म मिस्टर इंडिया में कैलेंडर के किरदार के रूप में मिली। उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया।

सतीश ने निर्देशक के रूप में फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा का निर्देशन कर अपनी नई पारी की शुरुआत की। इस फिल्म में उन्होंने अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, अनुपम खेर, परेश रावल आदि दिग्गज कलाकारों को निर्देशित किया था।

दोस्तों संग खेली थी होली, आखिरी ट्वीट

सतीश कौशिक ने 7 मार्च की देर रात को अपना आखिरी ट्वीट किया था। सतीश कौशिक ने अपनी होली की तस्वीरें ट्वीट की थी, जिस में वो ऋचा चड्ढा, अली फजल, जावेद अख्तर और महिमा चौधरी संग न‍जर आ रहे थे। सतीश ने अपने ट्वीट में इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने ये होली जानकी कुटीर, जुहू में खेली थी। इस ट्वीट के माध्यम से उन्होंने सभी को होली की शुभकामनाएं दी थीं। तस्वीरों में हंसते सतीश कौशिक को देख अब मन भारा हाे रहा है।

Next Post

होली पर अफसरों ने भी लगाए ठुमके

Thu Mar 9 , 2023
सेल्यूट की जगह आईजी, एएसपी को लगाया गुलाल उज्जैन,अग्निपथ। पुलिस विभाग ने गुरुवार को पुलिस सामुदायिक भवन में होली का पर्व मनाया। इस दौरान कुछ देर के लिए अनुशासन को छोड़ अधिकारी व मातहत एक साथ जमकर मस्ती की। यहां आईजी एसएसपी ढोल ताशे बजाते तो कलेक्टर,डीआईजी व निगमायुक्त अपना […]