ब्रेक फेल होने पर तीन वाहनों में भिड़ंत, दो लोगों जिंदा जले

धार, अग्निपथ। जिले के धामनोद क्षेत्र में नेशनल हाइवे फोरलेन के गणपति घाट पर शनिवार को फिर एक दर्दनाक हादसा हो गया। घाट उतर रहे ट्राले के ब्रेक फेल होने से ट्राला अनियंत्रित होकर डिवाइडर कूद घाट चढ रहे दो अन्य वाहनों से जा भिड़ा। हादसे के बाद तीनों वाहनों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। हादसे में दो लोग जिंदा जल गए। वहीं तीन लोगों के घायल होने की खबर है।

पुलिस के अनुसार इंदौर की ओर से आ रहा ट्राला (आरजे 42 जीए 1903) ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर आगे चल रहे दो वाहनों को टक्कर मारते हुए डिवाइडर कूद दूसरी ओर से घाट चढ रहे कंटेनर (एमएच 15 जीबी 9962) व दूसरे कंटेनर (एनएल 01 एन 1283) को टक्कर मार कर सडक़ पर पलट गया। हादसे के बाद तीनों वाहनों में आग लग गई। हादसे में ब्रेक फेल ट्राले के चालक व क्लिनर अपने ही वाहन में फंस गए।

आग की लपटें तेज होने के कारण उन्हें वहां से निकालना मुश्किल हो रहा था। दोनों अपने ही वाहन में जलकर कंकाल बन गए। वहीं तीसरा युवक ने कुदकर जान बचाई। हादसे में मृत चालक मनोज रावत (25 साल) एवं परिचालक प्रहलाद रावत (25 साल) दोनों निवासी राजस्थान चित्तौडग़ढ़ हैं।

कंटेनर में भरी 7 कारें भी खाक

हादसे में आग की चपेट में आए एक कंटेनर में 7 लग्जरी कारें थी। वहीं दूसरे कंटेनर में अन्य सामान भरा हुआ था जो जलकर खाक हो गया। कंटेनर में भरी कारें पूरी तरह जलकर खाक हो गई। जिसमें करीब लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। कंटेनर में अंदर रखी कारों में आग बुझाना प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अंदर ही अंदर कारें धू-धू कर जल रही थी। कंटेनर चारों तरफ से बंद होने के कारण अंदर तक पानी पहुंच नहीं पा रहा था।

तभी क्रेन की मदद से कंटेनर का पीछे का गेट तोडक़र फायर ब्रिगेड की मदद से कंटेनर के अंदर पानी डाल डाल कर अंदर जल रही कारों पर काबू पाया गया। किंतु तब तक सभी कारें जलकर खाक हो चुकी थी।

वाहनों की लंबी कतार, गर्मी में बच्चे सहित राहगीर परेशान

हादसे के बाद घाट पर वाहनों का आवागमन रुक गया। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाने के बाद वाहनों का घाट पर आवागमन चालू किया गया। बस में सवार यात्री सहित कार में छोटे-छोटे बच्चे गर्मी में परेशान होते रहे। जाम लगने के कारण मानपुर में वाहनों को सगड़ी बगड़ी होते हुए भारूपुरा घाट उतारकर धामनोद की ओर वापस पुन: निकाला गया।

वही इंदौर जाने वाले लोगों को गुजरी गांव में से अंदर से महेश्वर जाम घाट होते हुए इंदौर के रास्ते पर निकाला गया। जिससे वाहन चालक घाट पर परेशान ना हो और अपने रास्ते पर निकल सके। घाट पर शाम तक घाट उतरने वाली लेन से दोनों तरफ का आवागमन चालू होने से वाहनों की लंबी कतार लगी रही। धीरे-धीरे वाहन निकलते रहे।

प्रशासन खामोश आमजन में गुस्सा

घटना के बाद सोशल मीडिया पर जमकर लोगों ने गणेश घाट पर हो रही दुर्घटनाओं के विरोध में भड़ास निकाली। लोगों ने सोशल मीडिया पर तत्काल टोल बंद करने की मांग की तो किसी ने सोशल मीडिया पर टोल कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की बात कही। गौरतलब है कि लगातार हो रहे गणेश घाट दुर्घटनाओं का पर्याय बन चुका है यहां लोग तड़प तड़प कर अपनी जान दे रहे लेकिन परवाह करने वाले जिम्मेदार खामोश है अब आमजन में उपरोक्त विषय में काफी रोष है कभी भी लोगों का गुस्सा टोल कंपनी पर फूट सकता है।

जनप्रतिनिधियों से संपर्क नहीं

इस संबंध में धार सांसद छतर सिंह दरबार से चर्चा करना चाही तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया वही धर्मपुरी विधायक पाचीलाल मेड़ा के गनमैन ने फोन उठाया और कहा कि साहब व्यस्त हैं।

Next Post

दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 वर्ष का सश्रम कारावास

Sat Mar 11 , 2023
सास-ससुर सहित पांच दोषमुक्त धार, अग्निपथ। दहेज हत्या के सवा तीन साल पुराने मामले में कोर्ट ने पति को दोषी करार देते हुए 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। वहीं मामले में अन्य आरोपी मृतका के सास-ससूर सहित पांच लोगों को दोषमुक्त कर दिया है। अभियोजन मीडिया […]