फसल बेचने आए तीन किसानों के साथ की मारपीट

ट्रैक्टर हटाने की बात को लेकर हुई कहासुनी

धार, अग्निपथ। शहर के देवीजी रोड पर मंगलवार शाम करीब 5-30 बजे किसानों के साथ कुछ युवकों ने मारपीट की है। किसान अपने ट्रैक्टर में उपज लेकर धार मंडी में आए थे। इस दौरान लाइन में लगे ट्रैक्टर हटाने की बात को लेकर कुछ लोगों में कहासुनी हुई थी। कुछ देर बाद अचानक कुछ युवक मौके पर पहुंचे व तीन किसानों के साथ मारपीट शुरु कर दी। विवाद के दौरान एक किसान को गंभीर चोट आई हैं। मौके पर मौजूद अन्य किसानों ने मारपीट करने वालों को पकडऩे की कोशिश भी की किंतु सभी फरार हो गए।

दरअसल फसलों की कटाई के बाद इन दिनों बड़ी संख्या में ग्रामीण उपज लेकर प्रतिदिन धार कृषि उपज मंडी पहुंच रहे हैं। रबी सीजन की फसलों की बंपर आवक मंडी में है। पिछले दो दिनों से मंडी में वाहनों के खड़े होने तक की जगह नहीं बची हैं। जिसके चलते मंडी रोड से लेकर देवीजी मंदिर तक किसानों के ट्रैक्टरों की लाइन लगी है। किसानों का तोल कांटे पर ही नंबर 8 से 12 घंटे में आ रहा है।

मंगलवार दोपहर ग्राम घटोदा निवासी गोविंद अपने साथी दुर्गेश पटेल व नीतेश सोलंकी के साथ उपज बेचने के लिए ट्रैक्टर में लेकर आए थे। तीनों किसानों के ट्रैक्टर लाइन में पास-पास में खडे थे तभी चौराहे पर स्थित एक दुकान पर मौजूद महिला से ट्रैक्टर हटाने की बात को लेकर किसानों की बहस हो गई थी। इसके कुछ देर बाद कुछ युवक हाथों में डंडे लेकर आए व मारपीट शुरू कर दी थी। घायल गोविंद ने बताया कि महिला की दुकान के सामने ट्रैक्टरों की लाइन लगी थी।

महिला ने वाहन हटाने के लिए कहा था। जिसके बाद कुछ लोग आए व मारपीट करना शुरु कर दिया। इधर कोतवाली पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर अन्य किसानों से घटना को लेकर चर्चा की है। वहीं मारपीट करने वाले युवकों की पहचान को लेकर प्रयास शुरु कर दिए है। थाना प्रभारी दीपक सिंह चौहान के अनुसार ट्रेक्टर लेकर आए किसान के साथ मारपीट हुई थी, सूचना पर पुलिस टीम को भेजा गया है। मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

मंडी के अंदर से लेकर बाहर तक अतिक्रमण

मंडी रोड पर आये दिन विवाद की स्थिति बनी रहती है। मंडी प्रशासन द्वारा किसानों के टै्रक्टर खड़े करने की कोई उचित व्यवस्था नहीं की है। किसानों को मंडी के बाहर अपने गेंहू व अन्य फसलों की रखवाली करनी होती हैं। बता दे कि मंडी प्रांगण से लेकर बाहर पूरे मार्ग पर कई अतिक्रमण लोगों द्वारा किए गए। जिसको लेकर जिम्मेदारी अपनी जिम्मेदारी से मुह फेरते दिख रहे है।

अपनी किसानों की उपज खेतों से मंडी बेचने आ रहे है इसको लेकर जिम्मेदार ध्यान नही दे रहे हैं। वही मंडी प्रशासन किसानों के टै्रक्टर खड़े करनी की सही जगह नही होने से किसानों के साथ आये दिन मारपीट हो रही है।

Next Post

अद्भुत महिमा हैं स्वप्रकट माँ अन्नपूर्णा कामाख्या शक्तिपीठ सेमलिया की

Wed Mar 15 , 2023
2 वर्षो से अनवरत चल रहा अखंड महायज्ञ एक देश, एक धर्म, एक रंग में रंगे सारा संसार, आज दुनिया सनातन धर्म के सामने नतमस्तक, विधर्मियो पर चले देशद्रोह का मुकदमा- महामंडलेश्वर मदुसुदनानंद जी महाराज रतलाम, अग्निपथ। सारे विश्व में भारत देश की महिमा एक विश्वगुरु के रूप में रही […]