विक्रमगढ़-आलोट स्टेशन का दौरा करने आए डीआरएम को बताई समस्याएं

आलोट, अग्निपथ। विक्रमगढ़-आलोट स्टेशन को सर्व सुविधा युक्त बनाए जाने की योजना के क्रियान्वय के लिए कोटा मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनीष तिवारी ने बुधवार को स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्रीय रेल उपभोक्ता समिति सदस्य व सांसद प्रतिनिधि नंदन जैन ने यहां यात्रियों को होने वाली समस्याएं बताते हुए उनके हल की मांग की।

जैन ने बताया कि अमृत भारत योजना के अंतर्गत विक्रमगढ़ आलोट रेलवे स्टेशन को सांसद अनिल फिरोजिया के प्रयासों से इस योजना में सम्मिलित किया गया। उन्होंने डीआरएम को बताय कि गेट नंबर 21 बंद होने से यात्रियों को आवागमन में परेशानी होती है। जहां पर अंडर ब्रिज भी स्वीकृत है। जिसका बजट में भी प्रावधान किया जा चुका है जिसका ब्रिज निर्माण का कार्य प्रारंभ करने हेतु विधिवत टेंडर जारी कर कार्य प्रारंभ करवाने अनुरोध किया।

साथ ही फ्लैट फार्म नंबर 1 व 2 पर डिजिटल कोच इंडिकेटर लगाने, दो स्थाई कुली को बैज प्रदान करने, हिसार-कोटा ट्रेन को उज्जैन तक एवम कोटा-नागदा मेमू ट्रेन को रतलाम तक बढ़ाकर यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाए स्टेशन पर खानपान की सुविधा हेतु कैंटीन शीघ्र प्रारंभ कराने की मांग भी की गई।

वहीं अमृत भारत योजना के अंतर्गत रेलवे स्टेशन गेट के बाहर मुख्य द्वार पर अनादि कल्पेश्वर की नगरी आलोट अंकित करने व स्टेशन के बाहर खुले मैदान के बीचो बीच भगवान महावीर स्वामी की मूर्ति स्थापित कराए जाने का भी अनुरोध किया। इस अवसर पर समरथ शर्मा, विनय निगम, मनीष पांचाल, अशोक पांचाल आदि उपस्थित थे।

Next Post

शिक्षक के साथ लूट का आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार, चार दिन की रिमांड पर

Wed Mar 15 , 2023
दो आरोपी अब भी फरार बेरछा, अग्निपथ। बेरछा पुलिस ने सोमवार को बर्डियासोन मार्ग पर स्थित खेत से लौटते वक्त प्राथमिक स्कूल के शिक्षक के साथ हुई लूट का खुलासा 24 घंटे में ही कर लिया। थाना बेरछा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल ने मामले का खुलासा करते हुवे […]