ट्रक ठिकाने लगाने वाला धार का नटवरलाल राजस्थान पुलिस के हत्थे चढ़ा

6 साल से था फरार

धार, अग्निपथ। नटवरलाल नाम सुनते ही समझ आ जाता है कि बात किसी ऐसे शख्स की हो रही है, जो ठगी का उस्ताद है। धार में भी मंगलवार को एक ऐसे ही ठग का खुलासा हुआ है, जो इस तरह की नटवरी का उस्ताद है। दरअसल यह ठग लोगों से ट्रक का सौदा करता है और सौदा करने के बदले उन्हें बयाना रकम देकर ट्रक ले लेता है। लेकिन बयाना रकम देने के बाद न तो वह बची हुई रकम लौटाता है और न ही ट्रक वापस देता है। इस तरह की ठगी के दो मामले अब तक सामने आए है। पैसे डूब जाने के चक्कर में कई पीडि़त ऐसे भी हो सकते है, जिन्होंने अब तक इसकी शिकायत पुलिस तक नहीं पहुंचाई है। अब पुलिस के हत्थे चढ़ चुका नटवरलाल से पीडि़त पुलिस की शरण ले सकते है।

पुलिस के अनुसार मेहबूब पिता बाबू खान निवासी मोहन टॉकिज ने वर्ष 2017 में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ रहने वाले एक एक व्यक्ति से 16 लाख रुपए में ट्रक का सौदा किया था। इस सौदे के बदले आरोपी मेहबूब ने पीडि़त को 1 लाख रुपए दे दिए और ट्रक लेकर गायब हो गया। लेकिन शेष रकम आज तक पीडि़त को नहीं मिली। इसके बाद पीडि़त ने बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाने में आरोपी मेहबूब के खिलाफ धारा 420 भादवि के तहत केस दर्ज करवाया था।

केस दर्ज होने के बाद से कुशलगढ़ पुलिस मेहबूब की तलाश कर रही थी। लेकिन मेहबूब अब तक पुलिस के हाथ नहीं आ पाया था। पुलिस लगातार मेहबूब की तलाश में थी, इस बीच पुलिस को मेहबूब की लोकेशन मिली। इस पर मंगलवार को कुशलगढ़ से पुलिस धार पहुंची और उटावद बायपास स्थित होटल सादगी से मेहबूब को धरदबोचा। राजस्थान पुलिस के अनुसार आरोपी मेहबूब खान पर धारा 420 के तहत केस दर्ज है। इसमें आरोपी मेहबूब 6 साल से फरार चल रहा था।

आज तक नहीं मिला पैसा

इधर इसी तरह की ठगी आरोपी मेहबूब खान ने धार के घोड़ा चौपाटी पर गन्ने की चरखी लगाने वाले अनिल चावड़ा निवासी नौगांव ने भी ट्रक का सौदा किया था। इसके बदले आरोपी मेहबूब ने 2 लाख रुपए दिए थे। लेकिन अनिल के साथ भी आरोपी मेहबूब ने ठगी करते हुए आज तक ट्रक नहीं किया।

Next Post

अमावस्या पर भूतो का स्नान, 52 कुंड-रामघाट पर लगा मेला

Tue Mar 21 , 2023
भूतड़ी अमावस्या पर शिप्रा किनारे दिनभर चला नहान, ग्रामीण क्षेत्रों से आये लाखों श्रद्धालु उज्जैन, अग्निपथ। भूतड़ी अमावस्याौ, जैसा की नाम से ही स्पष्ट है कि इस दिन का भूतों के साथ कोई न कोई संबंध जरूर है। चैत्र मास की अमावस्याम को शिप्रा किनारे कालियादेह पैलेस के 52 कुंड […]