लोन दिलाने और मकान बिकवाने के नाम पर ठगी

उज्जैन, अग्निपथ। एक शातिर बदमाश ने दो लोगों को अपने झांसे में लिया और उन्हे लोन दिलाने और मकान बिकवाने की बात कहकर एडवांस पैसे ले लिये। काफी दिनों तक दोनों का काम नहीं हुआ तो जानकारी जुटाई गई। शातिर बदमाश ने मोबाइल उठाना बंद कर दिया था। दोनों ने पुलिस को मामले की शिकायत आवेदन देकर दर्ज कराई है।

क्षीरसागर पर रहने वाले अजय पिता बालमुकुंद चौधरी को कुछ माह पहले धर्मेन्द्र पिता रमेश ठाकुर मिला था। वह अमबोदिया का रहने वाला है। उसने खुद को बैंक में काम करना बताया और 15 लाख तक का लोन दिलाने की बात कहीं। जिसके एवज में 40 हजार रुपये मांगे। धर्मेन्द्र ने पहले अजय का बैंक अकाउंट खुलवाया और उसमें लोन की राशि आने की बात कहीं, लेकिन जब काफी दिनों तक धर्मेन्द वापस नहीं आया तो उन्होने बैंक पहुंचकर पता किया। सामने आया कि लोन की कोई प्रक्रिया नहीं हुई है। 40 हजार देकर खुद का ठगा महसूस करने पर अजय चौधरी ने कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है।

धर्मेन्द्र ठाकुर की शिकायत नीलगंगा थाने में भी होना सामने आया है। चाणक्यपुरी में रहने वाले दीपक तुकाराम चाय की दुकान चलता है। उसकी पहचान धर्मेन्द्र से क्षीरसागर स्थित बैंक ऑफ बडौदा में हुई थी। उसके बाद धर्मेन्द्र उसकी दुकान पर आने लगा। उसने दीपक का झांसा दिया कि उसका पुराना मकान बिकवा देगा और नया मकान लेने पर लोन पास करा देगा। दीपक से भी उसने 10 हजार रुपये लिये और चंपत हो गया। दीपक ने भी अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत नीलगंगा थाने पर की है।

कार का कांच फोडक़र रुपयों का बेग ले भागा बदमाश; कॉलेज प्राचार्या के साथ वारदात

उज्जैन, अग्निपथ। ग्राउंड होटल के पास गुरुवार शाम खड़ी कार का कांच फोडक़र बदमाश ने रुपयों से भरा बेग उड़ा दिया। वारदात कॉलेज प्राचार्या के साथ होना सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी, बदमाश की तलाश शुरु की गई है।

ऋषिनगर में रहने वाली डॉ. कीर्ति निर्मला कॉलेज की प्राचार्या है। शाम को वह कॉलेज संबंधी सामग्री की खरीददारी के लिये टॉवर चौक पहुंची थी। उन्होने अपनी कार ग्राउंड होटल के सामने हैदरी शॉप के पास खड़ी की। जब वह वापस लौटी तो कार के अगले गेट का कांच फूटा हुआ था और सीट पर रखा बेग गायब था। जिसमें 35 हजार रुपये नगद, एटीएम कार्ड और मोबाइल रखा हुआ था।

वारदात की सूचना माधवनगर थाना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची। आसपास लगे कैमरों के फुटेज देखे गये। जिसमें एक संदिग्ध भागता हुआ दिखाई दिया है। जिसकी पहचान के प्रयास कर तलाश शुरु की गई है। मामले में प्राचार्या की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

Next Post

पुत्र के साथ दुष्कर्म करने वाले पिता को दस साल की सजा

Thu Mar 23 , 2023
उज्जैन,अग्निपथ। एक पिता अपने पुत्र के साथ ही अप्राकृतिक कृत्य करता था। उसने बेटियों पर को भी शिकार बनाने का प्रयास किया था। करीब ३ साल पहले जीवाजीगंज थाने में दर्ज इस केस में कोर्ट ने फैसला सुनाया। मामले में न्यायालय ने दोषी को विभिन्न धाराओं में १० साल की […]