बलिदान दिवस पर धार में स्थापित हुई क्रांतिवीर भगतसिंह-सुखदेव-राजगुरु की प्रतिमा

शहीद क्रांति मशाल यात्रा में शहीद सुखदेव-राजगुरु के वंशज भी शामिल हुए

धार, अग्निपथ। देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर बलिदानी क्रांतिवीर भगतसिंह, सुखेदव और राजगुरु के बलिदान दिवस 23 मार्च को शहीद क्रांति मशाल यात्रा निकाली गई। वहीं इस दिन शहर के टेरेसा तिराहे पर तीनों शहीदों की प्रतिमा स्थापित की गई। मशाल यात्रा के संयोजक भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि सेंट टेरेसा के नाम से प्रसिद्ध तिराहे की नई पहचान अब शहीदों के नाम से होगी। यहां स्थित ट्रेंगल में तीनों क्रांतिक्रारियों के प्रतिमा एक साथ स्थापित की गई है। इसके साथ ट्रेंगल की बाउंड्रीवाल पर बसंती रंग चढ़ाया गया है। शहीदों की प्रतिमा लोकार्पण के अवसर पर प्रतिमा स्थल को दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

भाजपा नेता राजीव यादव द्वारा बलिदान दिवस पर निकाली जाने वाली शहीद क्रांति मशाल यात्रा के आयोजन में मुख्य बात यह है कि बलिदान दिवस और प्रतिमाओं के लोकार्पण दिवस पर शहीद सुखदेवजी के वंशज विशाल नैयर और राजगुरुजी के वंशज सिद्धेश राजगुरु शामिल हुए। ये अपने साथ जलियांवाला बाग से मिट्टी लेकर आए थे। जलियांवाला बाग की पवित्र मिट्टी को प्रतिमाओं के सामने रखकर युवाओं को देश भक्ति का संकल्प दिलाया। मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम के पूर्व भोजशाला दर्शन किए व क्रांतिवीरों की स्मृति में निकलने वाली शहीद क्रांति मशाल यात्रा में भी शामिल हुए।

यह थे मौजूद

शहीद स्मारक पर प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव यादव, संगठन प्रभारी श्याम बंसल, पूर्व विधायक करण सिंह पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, विश्वास पांडे ,मनोज ठाकुर,नपा अध्यक्ष नेहा महेश बोड़ाने, जिला महामंत्री सन्नी रिन, ईश्वर जाट, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा की गरिमामय उपस्थिति में सम्मान हुआ।

Next Post

नपा ने की बजट में आंकड़ों की बाजीगरी

Fri Mar 24 , 2023
नागदा, अग्निपथ। नगर पालिका परिषद नागदा द्वारा अर्थ वर्ष 2023-24 का प्रस्तुत आय व्यय लेखा बजट मे की गई आंकड़ों की बाजीगरी व गंभीर त्रुटियां जिसके चलते नगरपालिका को होने वाली राजस्व हानि व त्रिस्तरीय समझौते के उल्लंघन पर पुनर्विचार करते हुए बजट में संशोधन करने का आठ बिन्दुओं का […]