परिचित ने शादी के नाम पर की ढाई लाख की धोखाधड़ी

डेढ़ माह साथ रही युवती हुई फरार, केस दर्ज

उज्जैन, अग्निपथ। परिचित के माध्यम से शादी करने वाले युवक की पत्नी डेढ़ माह साथ रहने के बाद फरार हो गई। युवक ने शादी के बदले परिचित को ढाई लाख रुपये दिये थे। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद मामले में परिचित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ग्राम पिपलिया ाीमा में रहने वाले राजू पिता रमेश शर्मा (24) को उसके परिचित उत्सव पाटीदार निवासी सरसपुर ने शादी के लिये रिश्ता लेकर आया था। उसने खरगोन की रहने वाली युवती के बारे में बताया। राजू का परिवार शादी के लिये रिश्ता तलाश कर रहा था। उन्होने शादी के लिये रजामंदी दे दी। उत्सव ने लडक़ी गरीब होने पर शादी का खर्च ढाई लाख रुपये देने को कहा। राजू को लडक़ी पसंद आ गई थी उसने ढाई लाख रुपये दे दिये। दोनों की शादी मंदिर में कराई गई। डेढ़ माह तक दोनों साथ रहे।

8-9 फरवरी की रात युवती अपना सामान बटोरकर फरार हो गई। राजू ने सभी जगह तलाश की और परिचित से संपर्क किया, लेकिन उसका भी कुछ पता नहीं चला। मामले की शिकायत महिदपुररोड थाने पहुुंचकर दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने शिकायती आवेदन पर जांच शुरु की तो सामने आया कि मामला लुटेरी दुल्हन गिरोह से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने राजू के परिचित और युवती के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर एक टीम परिचित की तलाश में सीतामऊ रवाना की है।

ओटीपी बताते ही खाते से निकाल गये डेढ़ लाख

उज्जैन, अग्निपथ। बैंक अधिकारी बनकर शातिर बदमाश ने युवक से ओटीपी पूछ लिया और खाते से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिये। युवक का अपने साथ धोखधड़ी का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

इंदिरानगर में रहने वाले कृष्ण पिता विनोदसिंह चौहान के पास 17 मार्च को बैंक अधिकारी बनकर शातिर बदमाश ने कॉल किया और बैंक खाता बंद होने की बात कहीं। कृष्ण ने खाता चालू रखने के लिये कहा, तो उससे कहा गया कि उसे खाते से संबंधित जानकारी दे ताकि खाते को चालू रखा जाए। बदमाश ने उसे बातों में उलझाया और जानकारी लेने के बाद कहा कि खाता चालू रखने के लिये मोबाइल पर ओटीपी भेजा गया है, जिसे बताएं। कृष्ण ने ओटीपी बता दिया।

कुछ देर बाद मोबाइल पर तीन मैसेज आए, जिसमें खाते से डेढ़ लाख के लगभग की राशि निकाली जाना सामने आया। उसने बैंक पहुंचकर जानकारी मांगी। खाते से ट्रांजेक्शन होने की बात सामने आई। कृष्ण चौहान ने मामले की शिकायत चिमनगंज थाने पहुंचकर की। पुलिस ने शिकायती आवेदन लिया और मामले की जांच शुरु की। शनिवार को कृष्ण के साथ धोखाधड़ी होना सामने आने पर अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया है।

Next Post

छत्रीचौक के ठेले वालों ने लगाए महापौर बंगले के बाहर नारे

Sat Mar 25 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। गोपाल मंदिर- छत्री चौक से नगर निगम अमले द्वारा हटाए गए ठेला व्यापारियों ने शनिवार को महापौर मुकेश टटवाल के बंगले का घेराव कर नारेबाजी की। महापौर बंगले का घेराव करने पहुंचे व्यापारियों ने बताया की तीन महीने से सभी बेरोजगार हैं। सौन्दर्यकरण के नाम पर सभी के […]