चलती ट्रेन में लूटपाट करने वाली गैंग हिरासत में

साबरमती और सोमनाथ एक्सप्रेस में हुई थी वारदात

उज्जैन, अग्निपथ। चलती ट्रेनों में लूटपाट करने वाले चार बदमाशों की गैंग को जीआरपी ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। चारों हिस्ट्रीशीटर है, जिनके खिलाफ कई मामले दर्ज है।

रेल एसपी नवोदिता गुप्ता ने बताया कि 22 मार्च को साबरमती एक्सप्रेस में उत्तरप्रदेश का रहने वाला रामवृक्ष निषाद अपने दोस्त के साथ सफर कर रहा था। रतलाम से खाचरौद के बीच कोच में आए चार बदमाशों ने चाकू मारकर 6 हजार रुपये लूट लिये थे। 2 दिन बाद 24 मार्च को सोमनाथ एक्सप्रेस कालीसिंध से उज्जैन की ओर आ रही थी, तभी चार बदमाशों ने यात्रा कर रहे गोपाल प्रसाद चौधरी निवासी जबलपुर के साथ भी चाकू से हमला कर 3 हजार रुपये लूटने की वारदात को अंजाम दिया था।

मामले में उज्जैन जीआरपी ने फरियादियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरु की। कुछ पुराने बदमाशों के फोटो शिकायत दर्ज कराने वालों को दिखाए गये। जिसमें एक बदमाश की पहचान हो गई। पुलिस ने एक टीम बदमाश की तलाश में चिमनगंज थाना क्षेत्र के हरिओम तोलकांटा भेजी गई और राजेश उर्फ राजा बागरी को हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ में अपने साथी धर्मेन्द्र डोडिया, देवीसिंह चौहान और राहुल परमार निवासी देवास के साथ वारदात करना कबूल कर लिया।

राजेश की निशानदेही पर तीनों को हिरासत में लेकर उनके पास से वारदात में प्रयुक्त चाकू और लूट की राशि पांच हजार रुपये बरामद की गई है। एसपी गुप्ता के अनुसार गैंग का सरगना राजेश है। जो घरों से ट्रेनों में वारदात करने के लिये साथियों के साथ निकलता है और वारदात कर किसी भी स्टेशन पर उतरने के बाद घर लौट आता था। गिर त में आए राजेश के खिलाफ 5, धर्मेन्द्र पर 4, देवीसिंह पर 3 और राहुल परमार पर 7 मामले उज्जैन-नागदा जीआरपी थाने में चोरी-लूट के दर्ज है। चारों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है। चारों बदमाशों को गिरफ्तार करने में रतलाम-उज्जैन जीआरपी टीम की भूमिका रही है।

Next Post

बिनोद मिल: बारहवीं सूची में जीवित-मृत 471 श्रमिकों को 11 करोड़ का भुगतान

Tue Mar 28 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। बिनोद मिल के मजदूरों की बारहवीं सूची जारी हुई जिसमें जीवित-मृतक 471 श्रमिको को 11 करोड़ 21 लाख 16056 रूपये का भुगतान किया गया। मृतक श्रमिकों की यह चौथी सूची है जिसमें कुल जीवित$मृतक 471 श्रमिकों को भुगतान परिसमापक कार्यालय से जारी किया गया है। अब तक कुल […]