शराब दुकान के विरोध में सडक़ों पर उतरे रहवासी

उज्जैन, अग्निपथ। इंदौररोड महात्युंज्य द्वार से कुछ दूरी पर शराब दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है। जिसके विरोध में बुधवार को आसपास कालोनी के रहवासी सडक़ो पर उतर गये। लोगों के आक्रोश की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

अप्रैल में शराब दुकानों का ठेका होने वाला है। वही शहरभर में खुले आहतों का बंद किया जाएगा। इससे पहले वार्ड क्रमांक 48 इंदौर रोड महात्युंज्य द्वार से कुछ दूरी पर नई शराब दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है। आसपास कई पॉश कालोनियां बनी हुई, रहवासियों को शराब दुकान खुलने की जानकारी लगी तो दोपहर में दर्जनों महिला-पुरुष विरोध में सडक़ पर आ गये। उन्होने तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया और नारेबाजी शुरु कर दी। लोगों के आक्रोश की सूचना मिलने पर नानाखेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

रहवासियों ने बताया कि महाकाल मंदिर काफी बड़ा बन रहा है। शहर धार्मिक नगरी है। मंदिर जाने के लिये इंदौररोड मु य मार्ग है। दिनभर यहां से आसपास की कालोनियों में रहने वाली महिलाएं, युवतियां और बच्चे गुजरते है। शराब की दुकान खुलने से नशा करने वालों का जमघट लग जाएगा और महिलाओं को आने-जाने में परेशानी होगी। हम शराब की दुकान नहीं खुलने देगें।

लोगों को पुलिस ने शांत किया और थाने लेकर पहुंची। जहां उसने रहवासियों की समस्या वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने की बात कहीं गई। विदित हो कि कुछ साल पहले नानाखेड़ा थाने से कुछ दूरी पर भी शराब दुकान खुलने के बाद रहवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद प्रशासन को मामले में संज्ञान लेना पड़ा था।

Next Post

पटवारी परीक्षा के बीच अल्पाइन कॉलेज में लाइट गुल, परीक्षार्थियों ने मचाया हंगामा

Wed Mar 29 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। पटवारी परीक्षा के दौरान अल्पाइन कालेज सेंटर की लाइट गुल हो जाने के बाद परीक्षा से वंचित हुए परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया। लाइट जाने से कम्प्यूटर बंद हो गए थे। जनरेटर ने भी काम नहीं किया। दूसरी शिफ्ट में होने वाली परीक्षा में 345 परीक्षार्थियों शामिल हुए […]