31 को सम्मेलन, 29 की शाम तक नहीं मिली एजेंडे की कॉपी

नगर निगम

बजट पर कैसे चर्चा कर पाएंगे पार्षद, पुरानी तारीख डालकर दे दिये सूचना पत्र

उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम का विशेष सम्मेलन 31 मार्च को रख लिया गया जबकि एजेंडे की कॉपी कई पार्षदों को 29 मार्च की शाम तक नहीं मिल पाई। ऐसे में बजट स्वीकृति के लिए होने वाली चर्चा में पार्षद अपनी बात कैसे रख पाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने कहा कि नगर निगम के विशेष सम्मेलन की सूचना तीन दिन पूर्व दी जानी चाहिये तो जिम्मेदारों ने 29 को सूचना दी उस पर तारीख 28 मार्च 2023 डाल दी। वहीं एजेंडे की कॉपी अनेकानेक पार्षदों को 29 तारीख की शाम तक प्राप्त नहीं हो पाई है। जबकि विशेष सम्मेलन में यह नियम है तीन दिवस के पूर्व ही सूचना दी जानी चाहिए परंतु यह सूचना नहीं दी गई।

30 तारीख को रामनवमी का अवकाश भी है, 31 तारीख को निगम सदन की बैठक है नगर निगम के पार्षद ना तो एजेंडे का अध्ययन कर पाएंगे और ना ही बजट का अध्ययन कर पाएंगे। रवि राय ने कहा कि बजट शहर के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण है। पार्षद चर्चा ही नहीं कर पाएंगे, ऐसे में बिना अध्ययन के ही बजट 31 को स्वीकृत होगा। शहर में त्योहारों का दौर है 30 तारीख को रामनवमी है और आगे महावीर जयंती हनुमान जयंती एवं प्रदीप मिश्रा जी की कथा भी है। ऐ

सी स्थिति में समस्त पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में पूर्व से ही व्यस्त हैं। जल्दी बाजी में बजट स्वीकृत करना शहर की जनता के साथ छलावा होगा। रवि राय ने सत्ता पक्ष द्वारा बजट को लेकर जल्दी बाजी में उठाए जाने वाले कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि शहर विकास में जल्दबाजी, अनीति पूर्ण निर्णय उचित नहीं, इस कृत्य शीघ्र सुधारा जाए।

Next Post

शराब दुकान के विरोध में सडक़ों पर उतरे रहवासी

Wed Mar 29 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। इंदौररोड महात्युंज्य द्वार से कुछ दूरी पर शराब दुकान खोलने की तैयारी की जा रही है। जिसके विरोध में बुधवार को आसपास कालोनी के रहवासी सडक़ो पर उतर गये। लोगों के आक्रोश की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। अप्रैल में शराब दुकानों का […]