राम जनार्दन मंदिर में अगले साल से भव्य रूप से मनेगा जन्मोत्सव

नगर निगम ने उठाया बीड़ा, महापौर ने रामनवमी पर की घोषणा

उज्जैन, अग्निपथ। रामजनार्दन मंदिर में आगामी वर्ष से भगवान श्री राम जन्मोत्सव भव्य रूप मे नगर निगम द्वारा मनाया जाएगा साथ ही रामनवमी मेले का आयोजन परिसर एवं विष्णु वाटिका में किया जाएगा इसके लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी।

यह बात राम नवमी के पावन अवसर पर महापौर मुकेश टटवाल द्वारा गुरुवार को राम जनार्दन मंदिर में भगवान श्री राम लक्ष्मण जानकी का पूजन अर्चन कर एवं परिसर का अवलोकन करते हुए कही। मंदिर परिसर के अवलोकन के दौरान मंदिर पुरोहित एवं उपस्थित नागरिकों ने महापौर मुकेश टटवाल को मंदिर परिसर की व्यवस्था से संबधित समस्या से अवगत करवाते हुए उसका शीघ्र हल करने के लिए आग्रह किया गया इस पर महापौर श्री टटवाल ने समस्या के निराकरण के लिए योजना बनाने के लिए अधिकारियों से चर्चा की गई।

विष्णु वाटिका में लगेगा राम नवमी मेला

महापौर श्री टटवाल ने बताया कि आगामी वर्ष से भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव का आयोजन नगर पालिक निगम द्वारा किया जाएगा एवं भव्य रामनवमी मेले का आयोजन परिसर एवम विष्णु वाटिका में किया जाएगा इसके लिए रूपरेखा तैयारी की जाएगी साथ ही राम जनार्दन मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण रखरखाव स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही परिसर को पुरातत्व प्राचीन सौंदर्यीकरण के अंतर्गत मूल स्वरूप प्रदान किया जाएगा इसके लिए संभाग आयुक्त से चर्चा की जाएगी एवं पुरातत्व विभाग के समन्वय के साथ मंदिर परिसर को मूल रूप दिया जाएगा।

महाकाल मंदिर के प्राचीन श्रीराम मंदिर में दोपहर में हुई आरती

श्री महाकालेश्वर मंदिर के सभा मंडप में स्थित प्राचीन श्री राम मंदिर में गुरुवार को राम जन्मोत्सव पर्व मनाया गया। मंदिर के पुजारी लोकेंद्र व्यास ने बताया कि सुबह भगवान का पूजन-अभिषेक के बाद श्रृंगार किया गया। भगवान के जन्मोत्सव पर दोपहर में भगवान की आरती की गई। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया।

Next Post

इंदौर में 27 वर्षीय महिला की संदिग्ध मौत

Thu Mar 30 , 2023
रात में सोई तो फिर उठी ही नहीं, पति की मौत के बाद चार बेटियों की कर रही थी देखभाल इंदौर, अग्निपथ। इंदौर के द्वारकापुरी में रहने वाली एक महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। रात में वह सोई तो सुबह उठी ही नही। परिवार के मुताबिक उसकी […]