उज्जैनवासियों को मिलेगी महाकाल दर्शन की विशेष सुविधा

मंदिर क्षेत्र के निर्माण पूरे होने पर बनेगा अलग प्रवेश द्वार, महापौर की पहल पर मंदिर समिति ने लिया निर्णय

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन शहर के नागरिकों के लिए महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पृथक से द्वार हो, वे अपना परिचय पत्र दिखाकर बाबा महाकालेश्वर के दर्शन सुगमता से कर सके। यह प्रस्ताव महापौर श्री मुकेश टटवाल द्वारा महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में रखा गया था जिसे समिति द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है।

शनिवार को महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी सचिन शर्मा, निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह, मंदिर प्रशासक संदीप सोनी एवं प्रबंध समिति के सदस्यों की उपस्थिति में हुई। बैठक में महापौर मुकेश टटवाल ने उज्जैन शहर के नागरिकों के लिए पृथक से दर्शन व्यवस्था किए जाने के लिए प्रस्ताव रखा गया, जिसमें दर्शन के लिए पृथक द्वार एवं उज्जैन के नागरिकों को परिचय पत्र के आधार पर मंदिर में अलग द्वार के माध्यम से प्रवेश देने का सुझाव रखा।

मंदिर प्रबंध समिति द्वारा प्रस्ताव का स्वागत करते हुए निर्णय को स्वीकृति प्रदान की गई। उज्जैन शहर के नागरिकों के लिए दर्शन की सुविधा मंदिर के निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात मिलेगी जिससे वह किसी भी समय बाबा महाकाल के दर्शन सुगमता पूर्वक कर सकते हैं बस इसके लिए आधार कार्ड की आवश्यकता रहेगी आधार कार्ड दिखाकर उज्जैन के नागरिक बाबा महाकाल के दर्शन का लाभ ले सकेंगे।

पार्षदों को मिलेगी प्रोटोकाल सुविधा

मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि नगर निगम के पार्षदों को भी प्रोटोकॉल की सुविधा मिलेगी, जिसका समिति के सदस्यों द्वारा अपना समर्थन दिया गया।

Next Post

उज्जैन में भी हैं धार्मिक स्थल के आसपास खतरनाक कुएं-बावड़ी

Sat Apr 1 , 2023
इंदौर की घटना के बाद उज्जैन के प्रशासन ने लिया सबक उज्जैन, अग्निपथ। इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे में 36 मौतों के बाद उज्जैन के प्रशासन को भी सबक लेकर धार्मिक मंंदिरों के नजदीक स्थित कुएं और बावड़ी को कवर किए जाने चाहिए। आए दिन होने […]