आर्किटेक्ट के साथ आयुक्त ने घूमा शहर

प्रमुख चौराहे के सौंदर्यीकरण का प्लान हो रहा तैयार

उज्जैन, अग्निपथ। शहर के प्रमुख एवं व्यस्ततम चौराहों को व्यवस्थित बनाने के साथ ही आवागमन को सुविधाजनक बनाने और चौराहो का सौंदर्यकरण करने के लिए नगर निगम द्वारा प्लान तैयार किया जा रहा है। शनिवार को नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह ने आर्किटेक्ट के साथ शहर के पांच प्रमुख चौराहो का निरीक्षण किया। चौराहो की स्थिति के अनुरूप वहां के लिए प्लान तैयार करने को कहा गया।

निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह फ्रीगंज स्थित टॉवर चौपाटी, शहीद पार्क, देवास रोड स्थित तरणताल, छत्रीचौक, गोपाल मंदिर पर पहुंचे। निगम आयुक्त ने बताया कि शहर के प्रमुख एवं व्यस्ततम चौराहों को प्लेसमेकिंग अन्तर्गत सुगम एवं सुव्यवस्थित बनाया जाएगा। इसके लिए ऐसे स्थलों पर से अतिक्रमण हटाया जाकर ठेले एवं गुमटीओ वालों को एक वैकल्पिक स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। साथ ही गोपाल मंदिर एवं छत्री चौक जैसे व्यस्ततम मार्ग पर ऑटो स्टैंड वालों के लिए पार्किंग, पाथवे एवं बेंचेस लगाई जाएगी। इसके लिए ड्राइंग डिजाइन बनाई जाना है। कंसलटिंग आर्किटेक्ट श्रुति पुरोहित एवं दीप्ति व्यास के साथ इसी सिलसिले में आयुक्त ने चौराहो का निरीक्षण किया।

Next Post

दवा बाजार की पार्किंग में लगी आग, कार जली

Sat Apr 1 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। माधव क्लब के पास दवा बाजार में शनिवार सुबह आग लग गई। आग पार्किंग में लगी थी। जिसके चलते एक कार जल गई। आग लगने से हडकंप मच गया था। फायर ब्रिगेड की दमकलों ने पहुंचकर काबू पाया। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। बताया […]