शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने सीएमओ को दिया ज्ञापन

एक सप्ताह में निराकरण नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नलखेड़ा द्वारा नगर परिषद में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें अति शीघ्र उक्त समस्याओं का निराकरण करने का निवेदन किया गया।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुंदरलाल यादव ने बताया कि नगर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने के लिए एक ज्ञापन मंगलवार को नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी लीलाकृष्ण सोलंकी को दिया गया। ज्ञापन में मांग की गई कि नगर में व्याप्त जल समस्या से नगरवासियों को निजात दिलाने के लिए नगर परिषद द्वारा 6 वर्ष पूर्व जल आवर्धन योजना के तहत करोड़ों रुपए की नई पाइप लाइन नगर में डाली गई थी।

उक्त पाइप लाइन टेस्टिंग के दौरान ही असफल रही। जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान प्रशासन को हुआ है। उक्त पाइप लाइन से नगर में एक दिन भी सप्लाय नहीं हुआ। नगर में परिषद द्वारा वर्षभर एक दिन छोडक़र जल प्रदाय क्या जा रहा है प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन जल सप्लाय किया जाए।

नगर की गली मोहल्लों की अधिकांश सडक़ें खुदी हुई होकर उबड़ खाबड़ अवस्था में है जिसके कारण धूल एवं पत्थरों से नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है। उक्त सभी गली मोहल्ले की सडक़ों की मरम्मत या नवीन निर्माण किया जाए।

नगर में साफ सफाई की व्यवस्था करना नगर परिषद का दायित्व है लेकिन पूरे नगर में गंदगी का साम्राज्य है जगह जगह नालियां गंदगी से भरी हुई है वहीं कई जगह कचरे के ढेर लगे हुए जिसके कारण नगर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इसके चलते नगर में बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है पूरे नगर की साफ-सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए।

ज्ञापन में बताया गया कि नगर में गली मोहल्ले चौराहों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है जिससे सडक़ पर आने जाने वाले लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं उक्त आवारा पशुओं को गोशाला या अन्य स्थान पर भेजकर उनकी व्यवस्था की जावे।

नगर में अनेक स्थानों पर अमानक स्तर के बिना मापदंड के गति अवरोधक बना दिए गए हैं जिससे नगर के नागरिक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं उक्त गति अवरोधक को सही मापदंड के अनुसार बनाया जाए।नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 10 रामपुरा में स्थित शमशान के गेट का निर्माण किया जावे एवं श्मशान के आसपास गंदगी की सफाई की जावे।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यादव ने बताया कि ज्ञापन में उक्त मांगों का अति शीघ्र निराकरण करने का निवेदन किया गया यदि एक सप्ताह में उक्त समस्या का निदान नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी द्वारा जनहित में आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन देते समय ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुंदरलाल यादव, राधेश्याम भालोट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सुरेश पाटीदार, संजय नीमा, नंदकिशोर पाटीदार अनिल पाटीदार सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Post

व्यासपीठ से किया ‘नो वीआईपी’ का वादा टूटा: पं. मिश्रा से जुड़े सभी लोग रहे वीआईपी

Tue Apr 4 , 2023
कथा स्थल में वीआईपी झोन के अंदर बैठे विट्ठलेश सेवा समित के सदस्य व उनके परिजन। पहले आओ-पहले पाओ का पालन नहीं, समिति वालों ने वीआईपी जोन बनाया, हे महाकाल… भक्तों के साथ हो रहे छल का न्याय जरूर करना उज्जैन, (हरिओम राय)  अग्निपथ। पं. प्रदीप मिश्रा की विक्रमादित्य शिव […]