सुसनेर पीआईसी में फेरबदल: कल्पना सांवला की जगह स्नेहा परमार को बनाया सदस्य

सांवला का कहना हटाया नहीं, इस्तीफा दिया

सुसनेर, अग्निपथ। नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सिसौदिया ने अपने मंत्रिमंडल (पीआईसी) में फेरबदल किया है। पांच सदस्यीय प्रेसिडेंट इन कौंसिल (पीआईसी) में सामान्य प्रशासन, राजस्व विभाग की प्रभारी कल्पना सांवला को हटाकर स्नेहा परमार को इन विभागों का जिम्मा सौंपा है। हालांकि सांवला का दावा है कि उन्होंने पीआईसी से अपना इस्तीफा मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सौंप दिया था।

दरअसल, नगर परिषद अध्यक्ष ने पांच सदस्यीय पीआईसी में अगस्त 2022 में वार्ड 7 की पार्षद कल्पना सांवला को सामान्य प्रशासन, राजस्व वित्त एवं लेखा विभाग का प्रभारी सदस्य मनोनीत किया था। परंतु 31 मार्च को नगर परिषद सीएमओ जगदीश भैरवे को उन्होंने आदेश जारी कर कल्पना सांवला के कार्यों से असंतुष्ट होकर उन्हें पीआईसी में सामान्य प्रशासन, राजस्व वित्त एवं लेखा विभाग के प्रभारी सदस्य के रूप में हटाने को कहा। इनके स्थान पर वार्ड 5 की पार्षद स्नेहा परमार को समिति का नया सदस्य मनोनीत करने के निर्देश दिए है।

जिस पर सीएमओ जगदीश भैरवे ने 5 अप्रैल को पत्र क्रमांक 630 के माध्यम से पीआईसी में नई सदस्य के तौर पर पार्षद स्नेहा परमार को सदस्य मनोनीत किये जाने का आदेश जारी किया है। वहीं सांवला की पीआईसी सदस्यता समाप्त कर दी गई।

वहीं पीआईसी की पूर्व सदस्य कल्पना सांवला ने मीडिया को बताया कि उन्होंने 5 अप्रैल को ही पीआईसी से त्यागपत्र देने के लिए सीएमओ को पत्र दिया था। वहीं नगर की जनता को यह आशंका सताने लगी है कि अभी पीआईसी के गठन के 6 माह ही बीते थे और पार्षदों को जिनको जनता ने बड़ी उम्मीद से चुना है कहि इनकी आपसी खींचतान में उनके वार्ड का विकास प्रभावित न हो जाये।

मैं पीआईसी सदस्य के तौर पर कल्पना सांवला के कार्यो से संतुष्ट नहीं थी। इस कारण उनके स्थान पर स्नेहा परमार को पीआईसी का सदस्य बनाया गया है।

– लक्ष्मी सिसोदिया, अध्यक्ष नगर परिषद, सुसनेर

नगर परिषद की उदासीनता के कारण मैंने पीआईसी की सदस्यता से इस्तीफा सीएमओ को दिया था।

– कल्पना सांवला, पार्षद, नगर परिषद सुसनेर

अध्यक्ष द्वारा 31 मार्च को पीआईसी में फेरबदल का आदेश मुझे दिया गया था। जिस पर 5 अप्रैल को पीआईसी की नई सूची जारी की गई है। जिसमें कल्पना सांवला की जगह स्नेहा परमार को सदस्य अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

– जगदीश भैरवे, सीएमओ नगर परिषद, सुसनेर

मुझ पर विश्वास जताकर नप अध्यक्ष ने पीआईसी सदस्य के रूप में जिम्मेदारी दी है। उनके विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगी।

– स्नेहा परमार, नव नियुक्त पीआईसी सदस्य

Next Post

मूक व मंदबुद्धि महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में चार को कारावास

Sat Apr 8 , 2023
देवास, अग्निपथ। बहुविकलांग महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने चार आरोपियों को दोषी पाते हुए सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। जिसमें महिला से दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपियों को 10-10 साल व मामले की जानकारी होने के बाद भी पुलिस को न बताने पर अवैध रूप […]