महाकाल लोक क्षेत्र के रेस्टोरेंट-भोजनालय में साफ-सफाई की कमी

कलेक्टर के निर्देश के बाद जांच शुरू, घी-पनीर आदि के नमूने भोपाल भेजे

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा महाकाल क्षेत्र के आसपास स्थित भोजनालय-रेस्टोरेंट में खाद्य सामग्री की जांच के आदेश के एक दिन बाद ही एसडीएम कल्याणी पांडे ने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को साथ लेकर भोजनालय एवं रेस्टोरेंट की जांच की।
एसडीएम श्रीमती पांडे ने बताया कि महाकाल लोक पार्किंग के पास स्थित मधुराम रेस्टोरेंट से मिर्च पावडर के नमूने लिए।

वही महाकाल चौराहा स्थित शिवा रेस्टोरेंट से मगज एवं बेसन के नमूने एवं मां दुर्गा भोजनालय एवं होटल नंदी से पनीर के नमूने लिए जाकर राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जांच के दौरान मधुरम, शिवा रेस्टोरेंट, दुर्गा भोजनालय में सफाई ठीक नहीं होने एवं खाद्य सामग्रियों का रखरखाव कुछ भी ढंग से नहीं किए जाने पर सभी को खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 की धारा 32 के अंतर्गत सूचना पत्र जारी किए गए। इसका पालन नहीं करने पर खाद्य अनुज्ञप्ति निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

एसडीएम ने बताया कि होटल रेस्टोरेंट एवं भोजनालय में शुद्ध एवं सात्विक भोजन दर्शनार्थियों को उचित दाम पर मिले इसके लिए भी आगे जांच एवं कार्रवाई जारी रहेगी।

Next Post

मेरी यूरोप यात्रा : भाग-9; हंगरी में बीयर पीने के पहले चीयर्स करना अपराध है

Thu Apr 20 , 2023
अर्जुनसिंह चंदेल वियना की रात्रि भी खूबसूरत ही रहती है होटल के कमरों में ठंडक के लिये वातानुकूलित यंत्र की जरूरत ही नहीं पड़ती हाँ पर कमरों में तापमान का संतुलन बनाये रखने के लिये केन्द्रीय वातानुकूलित तो हर कमरे में लगे ही रहते हैं। यूरोप की होटलों में पंखे […]