धार गोलीकांड : मानव अधिकार आयोग ने एसपी से मांगा जवाब

प्रदेश के 12 प्रकरणों में मामला शामिल, आरोपी 1 दिन की रिमांड पर

धार, अग्निपथ। शहर की बसंत बिहार कॉलोनी में हुए सनसनीखेज हत्याकांड के मामले मध्यप्रदेश मानव आयोग द्वारा स्वतं संज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष ने धार पुलिस अधीक्षक से घटना के संबंध में प्रतिवेदन मांगा हैं, जिसमें यह भी कहा गया कि मृतिका द्वारा पुलिस थाने में क्या शिकायत दर्ज करवाई थी, इसके बारे में भी जानकारी आयोग को दी जाए।

आयोग के अध्यक्ष मनोहर ममतानी एवं सदस्य राजीव कुमार टंडन द्वारा प्रदेश के कुल 12 प्रकरणों में संबंधितों से जवाब मांगा हैं, कि अभी तक इन प्रकरणों में आपके द्वारा क्या कार्रवाई की गई है। प्रदेशभर के प्रकरणों में धार शहर में हुआ सनसनीखेज हत्याकांड भी शामिल हैं। आयोग के अनुसार युवती की ओर से छेड़छाड़ की धारा में प्रकरण दर्ज करवाया था।

दीपक युवती पर केस वापिस लेने का दबाव बना रहा था। इसी का बदला लेने के लिये दीपक ने पूजा को बीच सडक़ में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। आयोग ने मामले में घटना के संबंध में प्रतिवेदन मांगकर युवती द्वारा क्या शिकायत कब दर्ज करवाई थी। इसकी भी जानकारी मांगी है।

दरअसल नौगांव थाना अंतर्गत बसंत विहार कॉलोनी में बुधवार सुबह 11:30 बजे युवती पूजा पिता दशरथ चौहान पैदल जा रही थी, युवती के पीछे उसकी बहन पायल चौहान भी आ रही थी। तभी रास्ते में कॉलोनी में स्थित शीतला माता मंदिर के सामने आरोपी दीपक राठौर अचानक आया व बंदूक से फायर कर दिया। पूजा की बहन पायल जब तक मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी दीपक भाग चुका था।

फायर की आवाज सुनने के बाद कॉलोनी के लोग भी मौके पर दौड़े व घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे, टीआई भागचंद्र तंवर मौके पर पहुंचे व युवती के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि युवती की मौत मौके पर हो चुकी थी। जिसके बाद आरोपी का मकान तोड़ा गया व फरार आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अरेस्ट किया था।

आरोपी का 1 दिन का रिमांड

आरोपी दीपक राठौर द्वारा पुलिस टीम पर फायर किया था, इस मामले में सीएसपी द्वारा एक प्रकरण कोतवाली थाने पर दर्ज करवाया गया था। इसी प्रकरण में सबसे पहले पुलिस आरोपी दीपक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अस्पताल से डिस्चार्ज करवाकर थाने की कार्यवाही करने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। जहाँ कोर्ट द्वारा एक दिन का रिमांड दिया गया है बता दे कि पुलिस आरोपी से घटना क्रम व अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जायेगी

Next Post

प्राकट्य उत्सव पर इंद्रदेव ने किया मां बगलामुखी का अभिषेक

Fri Apr 28 , 2023
धूमधाम से निकला भव्य चल समारोह नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में मां बगलामुखी के प्राकट्य उत्सव गौरव दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर एक विशाल चल समारोह भी निकाला गया जिसमें हजारों लोगों ने शामिल होकर पुण्य लाभ लिया। चलसमारोह के दौरान तेज बारिश होने से लोगों ने […]