गेहूं के बारदान में छुपाकर रखी थी लाखों की शराब, अवैध परिवहन करते आबकारी टीम ने पकड़ा

बीयर की 520 पेटियां जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन मार्ग पर स्थित ग्राम गुणावद के समीप आयशर वाहन से आबकारी विभाग की टीम ने शराब की अवैध परिवनह की जा रही बड़ी खेप को जप्त किया है। वाहन में रखी पेटियों को गेहूं भरने वाले बारदान से छुपाकर रखा गया था, जिसे हटाने के बाद अंदर विभाग की टीम को पेटियां नजर आई। इसके बाद अंदर एक लोहे का पार्टिशन भी बनारखा था, जिसे शुक्रवार सुबह 10 बजे खोलने की कार्यवाही की गई। विभाग की टीम ने वाहन के चालक धर्मेंद्र पिता निर्भय सिंह निवासी गंधवानी को गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

शुक्रवार अल सुबह आबकारी वृत सागौर टीम को इंदौर तरफ से आयशर वाहन से शराब आने की सूचना मिली। जिसके बाद आबकारी विभाग की टीम ने गुणावद के समीप नाकेबंदी की, इस दौरान वहां से गुजर रहे सभी वाहनों की जांच करना शुरू किया गया। तडक़े करीब 4 बजे एक आयशर वाहन में गेहंू के खाली बारदान रखे हुए थे। जिसमें चढक़र जब आबकारी विभाग के जवान ने देखा तो बारदान के नीचे पेटी नजर आई। ऐसे में आशंका के चलते आयशर वाहन को साइड में खड़ा करवाकर और बारदान हटाए तो नीचे बडी मात्रा में पेटियां मिली।

अवैध परिवहन की होगी जांच

व़ाहन सहित शराब को लेकर चालक धर्मेंद्र ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि उसे वाहन इंदौर से मिला था, उक्त वाहन को ग्राम बिल्दा थाना टांडा की ओर लेकर जाना था। ऐसे में आबकारी विभाग की टीम अवैध शराब परिवहन को लेकर अब जांच में जुट गई हैं, वाहन मालिक की तलाश के साथ शराब की पेटियां कहां से रखी गई, इसको लेकर भी जांच कर रही है।

गाड़ी में पार्टिशन कर भरी थी शराब

सहायक जिला आबकारी अधिकारी राजेश कुमार जैन ने बताया कि वाहन क्रमांक एमपी-09 जीई-9125 को रोका गया, जिसमें पेटियां जमी हुई थी। विभाग की टीम ने 320 पेटियां वाहन से जप्त की है। इसके बाद जब आयशर वाहन की तिरपाल हटाई तो अंदर से लोहे का पार्टिशन नजर आया, इसके बारे में वाहन चालक से पूछने पर उसने अंदर और बीयर की पेटियां होने की बात कही। ऐसे में सरियों से पार्टिशन का लॉक तोडक़र अंदर रखी 200 के करीब पेटियों को जप्त किया गया है। विभाग ने आयशर वाहन से 520 पेटी शराब कुल कीमत करीब 23 लाख रुपए जप्त की है। कार्यवाही के दौरान विभाग की उनि प्रज्ञा मालवीय सहित आबकारी का स्टाफ मौजूद रहा।

Next Post

इंदौर में पकड़ी 2.40 करोड़ की अफीम

Sat May 6 , 2023
एनसीबी कार्रवाई करती रही, ड्राइवर आराम से बैठा रहा, एक फोन ने बदल दिया सीन इंदौर, अग्निपथ। पांच साल पहले 2018 में आई अजय देवगन की मूवी रेड तो याद होगी। ठीक उसी तर्ज पर इंदौर में एनसीबी ने कार्रवाई कर 2.4 करोड़ की अफीम पकड़ी। जब एनसीबी ट्रक पर […]