चोरी की 37 बोरी सोयाबीन व ट्रक सहित 32 लाख का माल जब्त, 5 गिरफ्तार

देवास, अग्निपथ। शहर में पिछले दिनो हाईवे पर हुए सोयाबीन से भरे ट्रक के चोरी होने का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए चोरी हुई 37 बोरी सोयाबीन, ट्रक सहित 32 लाख की मश्रुका जब्त को है। दरअसल अकोदिया मंडी निवासी किसान कैलाश राठौर अपने घर से सोयाबीन की 110 बोरी लगभग 10 टन भरी थी जो देवास मण्डी मे बेचने के लिए आ रहा था, लेकिन बीच रास्ते में सोयाबीन से भरा ट्रक चोरी हो गया था। जिसकी शिकायत फरियादी बाबूलाल पिता बलदेव सिह जाति माली उम्र 52 साल नि. ग्राम गुलाना थाना सलसलाई शाजपुर ने दिनांक 7 मई को बीएनपी थाने में की थी।

शिकायत में फरियादी ने बताया की कि दिनांक 7 मई को शाम 4 बजे किसान कैलाश राठौर नि. अकोदिया मण्डी के घर से सोयाबीन की 110 बोरी लगभग 10 टन भरी थी जो देवास मण्डी मे बेचने के लिए आ रहा था। जैसे ही रात करीब 11.30 बजे के लगभग मक्सी रोड देवास पर स्थित अपनी रसोई ढाबा के पास पहुचा था कि पीछे से एक सफेद रंग की बड़ी सी कार जिस पर पिछले वाले कांच पर पुलिस का मोनो लगा हुआ था कार को मेरे गाड़ी के आगे रोका और उसमे से कुछ लोग उतरे और उनमे से एक व्यक्ति ने काले कलर की टी-शर्ट व लोवर पहना था। उससे पूछा कि गाड़ी मे क्या माल भरा है तो चालक ने बोला कि सोयाबीन भरी है तो कहने लगा कि सुनाई नहीं दे रहा है नीचे आकर बता।

वह नीचे ऊतरा तो उन व्यक्तियों ने उसे अपनी कार में बैठा लिया और कुछ दूर घुमाने के बाद उन्होंने चालक के हाथ बांध कर आंखो पर बांधकर मोबाईल और नगदी 6000 रुपये छीन लिये। रास्ते में अन्य वाहन मे माल क्रास करके फरियादी को घोसला जिला उज्जैन के पास सुनसान स्थान पर छोड़ दिया। जहा पास मे उसकी लोडिंग गाड़ी भी खड़ी थी। इस तरह घटना मे ‘अज्ञात बदमाशो ने फरियादी की गाड़ी मे भरे 110 बोरी कीमती करीबन पांच लाख रुपये रास्ते मे ही कही पर ऊतार लिये।

फरियादी की रिपोर्ट पर थाना बैंक नोट प्रेस देवास पर अप.क्र. 378/2023 धारा 342, 394 भा.द.वि. का कायम कर विवेचना में लिया। उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सम्पत उपाध्याय द्वारा थाना प्रभारी बैंक नोट प्रेस मुकेश इजारदार के नेतृत्व में 6 विशेष टीमों का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों व तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबिर द्वारा बताये गये संदिग्ध व्यक्ति से सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा हाईवे पर लूट की घटना काबूल किया गया। पुलिस ने चोरी गया ट्रक एवं 37 बोरी सोयाबीन कुल कीमत लगभग 32 लाख रूपये का मश्रुका जप्त की है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम

सरफराज पिता शरीफ खान निवासी ग्राम किलोना, नलखेडा जिला आगर मालवा। शरीफ खान पिता स्व. बहादुर खान निवासी ग्राम किलोना, नलखेडा जिला आगर मालवा। शाहनवाज उर्फ शानू खान पिता समीर खान निवासी ग्राम बेरछा, जिला शाजापुर। आसिम पिता हफीज उर्फ पप्पू खान निवासी गाँधीनगर भोपाल । सलमान पिता शरीफ खां उम्र 25 साल निवासी ग्राम किलोना, नलखेडा जिला आगर मालवा।

Next Post

प्रेमिका और पिता को गोली मारने के बाद फेसबुक पर डाली पोस्ट....प्यार में धोखा इसलिए ठोका

Mon May 22 , 2023
युवती के पिता की मौत, देवास में पदस्थ आरक्षक ने वारदात के बाद ट्रेन से कटकर की आत्महत्या शाजापुर, अग्निपथ। प्रेम प्रसंग में नाकाम रहने के चलते देवास में पदस्थ एक आरक्षक ने जिले के बेरछा गांव निवासी प्रेमिका के घर में घुसकर प्रेमिका और उसके पिता दोनों को गोली […]