बारिश के कारण विद्यार्थियों को परीक्षा का दूसरा मौका मिलेगा

एलएलबी की परीक्षा स्थगित नहीं की, वंचित रहे तो बाद में होगी, विक्रम विश्वविद्यालय ने निकाला आदेश

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय एलएलबी की परीक्षा शनिवार सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होना है। इधर शुक्रवार रात से ही जारी तेज बारिश के कारण आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में छोटे नदी नाले उफान पर है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थी के सामने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

विद्यार्थियों की परेशानी देखते हुए प्रभारी कुलपति प्रो शैलेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि बाढ़ की स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र से परीक्षा केंद्र तक नही आने वाले विद्यार्थियों के लिए बाद में विशेष परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा स्थगित नही की गई है।

शुक्रवार रात से ही तेज बारिश का दौर जारी है। हालत यह है कि लगातार बारिश होने के कारण शिप्रा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ते हुए शनिवार सुबह बडनग़र के बड़े पुल से होकर गुजरने लगा। ऐसे में आसपास के ग्रामीण इलाकों में छोटे पुल-पुलिया उफान पर है।

वही शनिवार को सुबह 11 से दोपहर 2 तक एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं पूर्व से ही आयोजित है। तेज बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्र के कई परीक्षार्थियों के आने-जाने का मार्ग बंद हो गया है।

ऐसी स्थिति में विक्रम विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो शैलेंद्र कुमार शर्मा ने चर्चा के दौरान बताया कि एलएलबी छठे सेमेस्टर की शनिवार को आयोजित परीक्षा में कानूनों का निर्वचन प्रश्नपत्र आयोजित है। ऐसे विद्यार्थी जो ग्रामीण क्षेत्र से आते है और नदी-नाले उफान के कारण परीक्षा केंद्र तक नही पहुंच सकते है।

ऐसे विद्यार्थियों के लिए बाद में विशेष परीक्षा कराई जाएगी। जिससे परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित नही हो पाएगा। विक्रम विश्वविद्यालय की शनिवार को आयोजित छठे सेमेस्टर की एलएलबी की परीक्षा पूर्व निर्धारित समय अनुसार ही आयोजित कराई जा रही है।

Next Post

दिल्ली से लापता महिला की होटल में फंदे पर लटकी मिली लाश

Sat Sep 16 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात महाकाल क्षेत्र में होटल के कमरे से एक महिला का शव फंदे पर लटका मिलना सामने आया। महिला दिल्ली से लापता थी, जिसके पास से सुसाइडनोट भी मिला है। शनिवार को पति और भाई के आने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव सुपुर्द किया है। […]