Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने दर्ज की रोमांचक जीत; एथलेटिक्स में कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो के फाइनल में

tokyo olympics Indian women hockey team

नई दिल्ली। जापानी की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों के 9वें दिन भारत की शुरुआत निराशाजनक रही है। तीरंदाजी में भारत की आखिरी उम्मीद माने जा रहे अतनु दास प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं, स्टार बॉक्सर अमित पंघाल को अपने पहले ही मैच में युबेर्जेन रिवास के हाथों हार झेलनी पड़ी है और उनका टोक्यो ओलंपिक में सफर समाप्त हो गया है।

tokyo olympic kamalpreet kaur
कमलप्रीत कौर

एथलेटिक्स में कमलप्रीत कौर ने डिस्क्स थ्रो के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में 64 मीटर का बेंचमार्क हासिल किया और फाइनल में जगह बनाई।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। हालांकि, शूटिंग में अंजुम और तेजस्वनी ने भारतीय फैन्स को एकबार फिर निराश किया। इसके अलावा आज पीवी सिंधु देश के लिए तीसरा मेडल पक्का करने के इरादे से अपना सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगी। बॉक्सिंग में पूजा रानी 75 किग्रा कैटेगरी में अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगी।

भारत महिला हॉकी टीम ने आखिरी क्षणों में बेहतरीन डिफेंस दिखाते हुए साउथ अफ्रीका को रोमांचक मैच में 4-3 से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही टीम ने टोक्यो ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। भारत की ओर से वंदना कटारिया ने तीन गोल दागे।

यह भी पढ़ेंः वंदना कटारिया ने इतिहास रचा:ओलिंपिक महिला  हॉकी में हैट्रिक मारने वाली पहली भारतीय; दिवंगत पिता के लिए मेडल जीतने का लक्ष्य

Next Post

अगस्त में भारत के हाथों में होगी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान, आतंकवाद पर और तेज होगा प्रहार

Sat Jul 31 , 2021
नई दिल्ली। 1 अगस्त से एक महीने के लिए भारत के हाथों में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान होगी। भारत 1 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभालेगा और इस महीने के दौरान समुद्री सुरक्षा, शांति स्थापना की कवायद करने और आतंकवाद पर कड़ा प्रहार करने को […]