फॉलोअपः करोड़ों ऐठने के आरोपी का परिवार गांव छोडक़र भागा

1

क्रिकेट के सट्टे और वायदा बाजार में डुबाए रुपये

जावरा। शहर की एक युवती से दोस्ती करके धोखा देने और फिर ब्लैकमेल कर करोड़ों रुपये सहित ज्वैलरी हड़पने वाले बड़ावदा के युवक निशित उर्फ मयूर बाफना और उसके साथियों पर पुलिस का शिकंजा कस रहा है। पुलिस को पीडि़ता के मोबाइल फोन से महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। इस बीच आरोपी बाफना का परिवार बड़ावदा छोडक़र भाग गया है।

rape accused nishit
आरोपी नितिश उर्फ मयूर बाफना

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब तक की पड़ताल में सामने आया है कि बाफना ने अपनी अय्याशी के लिए कुछ दोस्तों की गैंग बना रखी थी और वह युवती से उन दोस्तों के खातों में भी रुपये ट्रांसफर करवा रहा था। बाफना ने अपनी बहन के खाते में भी रुपये ट्रांसफर करवाए तो वहीं दोस्त नागदा निवासी अमन पिता दिलीप छिपानी, बड़ावदा निवासी अनुराग पिता अशोक हिंगड़ और आकाश पिता सत्यनारायण पोरवाल के खाते में भी लाखों रुपये जमा करवाए। पुलिस को जिन लोगों के खातों में पैसे जमा होने की जानकारी मिली है उन खातेदार दोस्तों को थाने पर बुलवाया है।

सात दिन के उधार के बदले देता था 25 फीसदी ब्याज

पुलिस मामले के मुख्य आरोपी निशित बाफना के मददगारों से भी पूछताछ कर रही है। इनमें उसे रुपये उधार देने वाले और जेवर गिरवी रखने वाले भी हैं। बताया जा रहा है कि बड़ावदा के चत्तर और हिंगड़ नाम के शख्स बाफना को एक लाख रुपये 7 दिन के लिए उधार देते थे और बदले में एक लाख 25 हजार रुपये वसूलते थे। इसी प्रकार बड़ावदा के ही कुछ लोग जिनमें एक नेता के रिश्तेदार , एक व्यापारी और एक अब नगर पालिका चुनाव लडऩे का दावेदार आदि लोग ज्वेलरी गिरवी रखते थे और मोटे ब्याज पर मयूर को अय्याशी के लिए पैसे देते थे। पुलिस के अनुसार इस अपराध को अंजाम देने में या साजिश के दौरान मयूर बाफना का साथ जिन लोगों ने दिया होगा सभी निश्चित ही आरोपी बनेंगे।

गौरतलब है कि निशित उर्फ मयूर बाफना लडक़ी से रुपये ऐंठते हुए विलासिता की जिंदगी जी रहा था। वह क्रिकेट के सट्टे और वायदा बाजार में रुपये लगाने के साथ अय्याशी में पैसे उड़ा रहा था। पिछले महीने ही उसने एक काली स्कॉर्पिओं भी इन्हीं रुपयों से खरीदी थी और बहन की शादी में भी जमकर नोट उड़ाए थे। बाफना इस तरह मज़े करता रहा और परिवार में किसी ने कुछ नहीं बोला, इस पहलू की भी पुलिस पड़ताल करेगी।

मंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भी नजर

बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी स बाफना परिवार भागा है वह नागदा के एक स्कूल में कार्यरत कर्मचारी के लडक़े की है। परिजन झाबुआ की तरफ सुरक्षित ठिकाना ढुंढते हुए निकल भागे है। पुलिस अब आरोपी का सहयोग करने में परिवार को भी शक की नजर से देख रही है। इस बीच यह मामला हाईप्रोफाइल हो गया है। लडक़ी और उसके परिजनों की पीड़ा को देखते हुए प्रदेश के एक दो मंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मामले पर पूरी निगरानी रखे हुए है।

यह है मामला

जावरा के एक व्यापारी की बेटी से इंदौर में पढ़ाई के दौरान दोस्ती करके बड़ावदा के निशित उर्फ मयूर बाफना ने उसके आपत्तिजनक वीडियो- फोटो लिए और फिर अपने जाल में उलझाया था। फिर तंत्र मंत्र की कहानी रचकर और युवती के परिवार को भी बड़ा नुकसान पहुंचाया है। इस दौरान बाफना ने युवती से करीब 3 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण और नगदी रुपये हड़प लिए। गुरुवार देर शाम मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। इसके पहले ही इसकी भनक बाफना के परिवार को लग गई और परिवार वाले बड़ावदा छोड़ भाग गए।

यह भी पढ़ेंः नशा देकर छात्रा से किया दुष्कर्म, ऐंठ लिया करोड़ों का माल

Next Post

कार्यकर्ताओं के बल पर ही नेता बनते हैं जनप्रतिनिधि: विधायक चौहान

Sat Jul 31 , 2021
भाजपा की झारड़ा मंडल कार्यसमिति की बैठक झारडा। हमारा कार्यकर्ता इस विश्वास के साथ काम करता है कि ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ तभी जाकर के भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार चाहे वह पंच, सरपंच, जनपद प्रतिनिधि, जिला पंचायत प्रतिनिधि हो या नपा अध्यक्ष, पार्षद विधायक या सांसद चुनाव जीतकर जनप्रतिनिधि […]