गिरफ्तार कर नलखेड़ा लाए गए आगर विधायक थाने में धरने पर बैठे

1
agar Vidhayak Nalkheda Thane me Dharne par

ढाई घंटे बाद एक लाख के मुचलके पर छोड़ा; मामला आगर में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी न निकालने पर आंदोलन का

नलखेड़ा, अग्निपथ। आगर में बाबा बैजनाथ महादेव की शाही सवारी निकालने की मांग को लेकर भक्तों के साथ धरने पर बैठे आगर विधायक विपिन वानखेड़े को आगर पुलिस गिरफ्तार कर लेकर नलखेड़ा थाने लाई। यहां भी वानखेड़े एवं उनके समर्थक थाना परिसर में धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। ढाई घंटे बाद बड़ौद तहसीलदार ने उन्हें नलखेड़ा आकर निजी मुचलके पर थाने से रिहा किया।

दरअसल, प्रदेश सरकार के मंत्री हरदीपसिंह डंग के आश्वासन के बाद भी आगर में प्रशासन ने सोमवार को बैजनाथ महादेव की शाही सवारी निकालने की अनुमति नहीं दी। इसके विरोध में आगर विधायक विपिन वानखेड़े व कई श्रद्धालु बैजनाथ महादेव मंदिर के समीप ही धरना दे रहे थे। प्रशासन की समझाइश के बाद भी नहीं मानने पर विधायक के साथ कांग्रेसी नेता राजकुमार गोरे एवं अंकुश भटनागर सहित अन्य लोगों को धरना स्थल से हिरासत में लेकर पुलिस वाहन से नलखेड़ा थाने लाई और यहां थाना परिसर में पुलिस हिरासत में रखा।

थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा

विधायक वानखेड़े को दोपहर करीब 2 बजे पुलिस हिरासत में नलखेड़ा थाना लाया गया। इसकी जानकारी लगने पर थाने में कांग्रेसियों का जमावड़ा लग गया। कांग्रेसियों ने थाना परिसर में ही पुलिस की उपस्थिति में प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। आगर विधायक विपिन वानखेड़े व उनके साथियों को करीब 4:30 बजे बड़ौद तहसीलदार अनिल कुशवाह द्वारा नलखेड़ा आकर 1 लाख रुपए के मुचलके पर रिहा किया गया।

थाने पर भारी पुलिस बल तैनात था

विधायक को हिरासत में लेकर आगर से नलखेड़ा थाने लाने के दौरान थाना परिसर में भारी पुलिस बल तैनात था। इस दौरान एसडीओपी नाहरसिंह रावत, प्रभारी तहसीलदार प्रियंक श्रीवास्तव, थाना प्रभारी अनिल कुमार पुरोहित सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

युवा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

Nalkheda cm putla dahan 23082021
पुलिस ज्यादती के विरोध में युवा कांग्रेस व्दारा फूंके मुख्यमंत्री के पुतले को बुझाने की कोशिश करता पुलिसकर्मी।

आगर में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकालने की मांग को लेकर धरने पर बैठे विधायक व शिव भक्तों पर लाठीचार्ज व गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को युवा कांग्रेस ने यहां शिवाजी चौराहे पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला फूंका। जिसमें युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीयूष पालीवाल, प्रदेश सचिव हरिओम यादव, ब्लॉक अध्यक्ष जीतू पाटीदार, विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष लुकमान कुरैशी, नगर अध्यक्ष नवनीत शर्मा, विजय पाटीदार, प्रदीप चौबे, वैभव शर्मा, तौसीफ खान, जैनुल मेव, रामपाल पाटीदार, नंदकिशोर पाटीदार, गिरिराज मौर्य, नईम खान, राधेश्याम पाटीदार सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रशासन ने किया बर्बरता पूर्वक व्यवहार- वानखेड़े

Agar MLA Vipin Vankhede
मीडिया से चर्चा करते आगर विधायक विपिन वानखेड़े।

आगर विधायक विपिन वानखेड़े ने नलखेड़ा में पत्रकारों को बताया कि बाबा बैजनाथ के सभी भक्त शाही सवारी निकालने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे थे। प्रशासन ने हमारे साथ बर्बरता पूर्वक व्यवहार करते हुए लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोगों को चोटेंं आई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बाबा बैजनाथ महादेव की शाही सवारी नहीं निकलने दी। इस कारण 40 वर्ष पुरानी परंपरा टूटी है। जिसके चलते आगर जिले की जनता एवं बाबा बैजनाथ महादेव जिला प्रशासन को कभी माफ नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ेंः आगर में सवारी के लिए बवाल: मंत्री के भरोसे के बाद भी नहीं निकालने दी शाही सवारी, भक्तों ने किया हंगामा

Next Post

सर्राफा व्यवसायियों ने कारोबार बंद रखकर प्रदर्शन किया

Mon Aug 23 , 2021
नलखेड़ा। सर्राफा व्यापारियों पर सरकार द्वारा लागू किए गए एचयूआईडी कानून के विरोध में नलखेड़ा के सर्राफा व्यापारियों ने सोमवार को कारोबार बंद रख प्रदर्शन किया गया। सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष हीरालाल सोनी ने बताया कि एचयूआईडी कानून लागू होने पर चांदी- सोने का व्यापार करने वाले व्यापारियों को कई प्रकार […]
nalkheda sarafa vyapri hadtal