सुखेड़ा में मलेरिया और डेंगू ने दी दस्तक

1

डॉक्टर की कमी होने से प्रायवेट क्लिनिक पर इलाज करवाने को मजबूर ग्रामीण

जावरा, अग्निपथ। ग्राम पंचायत सुखेडा में प्रत्येक घर पर कोई न कोई बीमार व्यक्ति मिल जाएगा और कई बुखार से पीडि़त से भी है। ये हर दिन प्रायवेट क्लिनिक पर जाकर इलाज करवाने को मजबूर है। दरअसल ग्राम सुखेडा के दो मरीजो में डेंगू के लक्षण सामने आए है। यदि स्वास्थ्य विभाग ने इस ओर समय रहते ध्यान नही दिया गया तो यहां भी स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी।

सरकारी अस्पताल में डाक्टर का अभाव होने से मजबूरी में मरीजों को सुखेडा से लेकर जावरा ओर रतलाम तक जाना पड़ रहा है। सरकार स्वच्छता के नाम से करोड़ों रूपये खर्च कर रही है लेकिन उसके इस प्रयास को सुखेडा ग्राम पंचायत ठेंगा दिखा रही रही है। सड़कों पर झाड़ू से लेकर गटरों की सफाई नही होना ओर फिर घरों में बीमारियां होने से ग्रामीणो में दहशत का माहौल है। स्वास्थ विभाग एव आशा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर बुखार के मरीजों का सर्वे किया जा रहा है। वहीं ग्राम पंचायत की उदासीनता का खामियाजा ग्रामीणों को झेलना पड़ रहा है।

प्रतिदिन लग रही है निजी क्लिनिक पर लाइन

पिपलौदा जनपद क्षेत्र की सुखेड़ा सबसे बडी पंचायत है। यहाँ पर आस-पास के करीब 15 ग्रामीण क्षेत्र लग रहे है। जहां से ग्रामीण अपना छोटा से छोटा और बड़ा से बड़ा काम करने के लिए नजदीक में सुखेड़ा जाते हैं। जहां पर कृषि उपज मंडी और घरेलू सामान खरीदी व बीमार होने पर इलाज करवाने के लिए भी सुखेड़ा आते हैं। वर्तमान में सुखेड़ा में स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर की कमी होने के कारण कई मरीज परेशान हैं। और गरीब परिवारों से कई मरीज भी आस लेकर स्वास्थ्य केंद्र पर पहुचते है पर वर्तमान में डॉक्टर की कमी होने के कारण निजी क्लिनिक पर जाना पड़ रहा है। पिपलोदा स्वास्थ्य विभाग अधिकारी योगेंद्र गामड़ ने बताया कि डेंगू के मरीजो की जानकारी मिली थी जिस पर टीम पहुचाई है, ओर डॉक्टरों की कमी है। उसे जल्दी पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : रोकथाम के नहीं हो रहे प्रयास, दबे पांव पैर पसार रहा डेंगू

Next Post

सुसनेर: रोकथाम के नहीं हो रहे प्रयास, दबे पांव पैर पसार रहा डेंगू

Sun Sep 12 , 2021
सुसनेर, अग्निपथ। नगर में वायरल बुखार के बीच डेंगू के मरीज भी सामने आ रहे है। सरकारी रिपोर्ट में डेंगू के मरीज भले ही कम हो लेकिन आगर, झालावाड़, उज्जैन के निजी अस्पतालों की ओपीडी में जांच के दौरान प्रतिदिन डेंगू के नए मरीज मिल रहे है। इनमें आसपास के […]