अग्रवाल पंचायत न्यास के चुनाव: भगवान दास एरन और प्रदीप मित्तल ने फार्म भरकर चुनाव को बनाया रोचक

1

पांच पदों के लिए 12 दावेदार चुनाव मैदान में, अब 26 दिसंबर तक होगी नाम वापसी, चुनाव 9 जनवरी को होंगे

उज्जैन, अग्निपथ। अग्रवाल पंचायत न्यास के चुनाव में भगवान दास एरन और प्रदीप मित्तल, मुकेश हरभजनका ने नामांकन फार्म भरकर चुनाव को रोचक बना दिया है। तीनों ने ऐन वक्त पर नामांकन फार्म जमा कराया। जांच के बाद लिस्ट जारी कर दी गई है।

अब चुनाव मैदान में पांच पदों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। 26 दिसंबर तक नाम वापसी की जा सकेगी। इसी दिन चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 27 दिसंबर को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 9 जनवरी को चुनाव होंगे और इसी दिन मतगणना के साथ परिणाम की घोषणा की जाएगी। चुनाव 9 जनवरी को होंगे। अग्रवाल समाज के 1500 से ज्यादा मतदाता इस चुनाव पांच सदस्यों का चुनाव करेंगे। प्रत्येक मतदाता को पांचों प्रत्याशियों को वोट डालना अनिवार्य रहेगा।

इस बार पांच सदस्यों का होगा चुनाव

अग्रवाल पंचायत न्यास के ट्रस्टी का कार्यकाल 9 साल का रहता था। लंबा समय होने की वजह से पिछले साल सर्वसम्मति से तय किया गया कि ट्रस्टी का कार्यकाल छह साल रहेगा। पांच सदस्य इस साल रिटायर हो रहे हैं। इस वजह से पांच पदों के लिए इस बार चुनाव होंगे। महेंद्र गर्ग का निधन हो जाने से एक पद खाली हुआ है।

समाज में तीन बड़े गुटों के बीच मुकाबला

बताया जाता है कि अग्रवाल समाज 1500 मतदाताओं के साथ शहर में बड़े समाज के रूप में गिना जाता है। समाज के सभी सदस्यों में एकजुटता बनी हुई है। इसलिए सभी मिलकर काम करते हैं। परन्तु तीन बड़े गुट बताए जाते हैं इसमें भाजपा नेता विजय अग्रवाल का एक गुट, भगवान दास एरन और कर सलाहकार ओमप्रकाश अग्रवाल का एक गुट इसके अलावा रामबाबू गोयल और गोविंद गोयल का एक गुट है। तीनों ही गुटों की समाज में गहरी पैठ बनी हुई है। इस वजह से चुनाव ज्यादा रोचक हो जाते हैं। सभ्रांत और सम्पन्न समाज के सभी सदस्यों के बीच एकजुटता इनकी सबसे बड़ी ताकत है।

इस बार ये दावेदार आए सामने

अग्रवाल पंचायत न्यास के ट्रस्टी पद के पांच पदों के लिए अरूण कुमार सिंहल, भगवान दास एरन, गोपाल अग्रवाल, जगदीश गोयल, निमेश अग्रवाल, मुकेश हरभजनका, प्रदीप मित्तल, राजेश अग्रवाल,रामबाबू गोयल, संजय अग्रवाल, संजय अग्रवाल, शैलेंद्र मित्तल, योगेश गोयल शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः अग्रवाल पंचायत न्यास के खिलाफ न्यायालय में वाद दायर

Next Post

पंचायत चुनाव की कवायद: तीन वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट अटकी

Thu Dec 23 , 2021
10 वार्ड से 40 प्रत्याशी मैदान में उज्जैन, अग्निपथ। पंचायत चुनाव के तहत जिला पंचायत सदस्यों के लिए 10 वार्ड से 49 प्रत्याशियों ने नामाकंन दाखिल किए थे। इसमें से 9 दावेदारों ने नाम वापस ले लिए। मैदान में 40 प्रत्याशी बचे हुए हैं। सबसे ज्यादा प्रत्याशी वार्ड नंबर 3 […]