राम मंदिर को एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से जोड़ेगा पर्यटन विभाग, जल्द शुरू होगी 1200 करोड़ रुपए की रोप-वे परियोजना

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन को रोप-वे जोड़ने की योजना तैयार हो रही है। इसके लिए 1200 करोड़ की परियोजना का निर्माण पर्यटन विभाग कराएगा। इस परियोजना का प्रेजेंटेशन सर्किट हाउस में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के सामने पिछले महीने हो चुका है।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के आयुक्त विशाल सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब श्रद्धालु रोप वे के रास्ते सीधे राम लला के दर्शन के लिए मंदिर परिसर में पहुंच सकेंगे। सिंह के मुताबिक, यह प्रोजेक्ट यूपी पर्यटन विभाग बनवाएगा। नगर निगम इसमें कोआर्डिनेट करेगा।

स्विटजरलैंड की कम्पनी से चल रही बातचीत

उनके मुताबिक स्विट्जरलैंड की कंपनी से इसके निर्माण को लेकर बातचीत चल रही है। वहीं पर्यटन विभाग इसका डीपीआर तैयार करेगा। नगर आयुक्त के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ की परिकल्पना है कि देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को राम लला का दर्शन सुलभ व सुविधाजनक तरीके से मिलने में कोई दिक्कत न आए। इसको लेकर सभी विकल्प पर बातचीत चल रही है। साथ ही अयोध्या के समग्र विकास की योजना भी बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: आर्किटेक्ट डिजाइन नहीं बदली तो 20 दिन में शुरू हो जाएगा मंदिर पिलर निर्माण का कार्य

Next Post

दुष्कर्म कर किशोरी को जहर दिया फिर खुद ने कीटनाशक पी लिया, आरोपी की हालत गंभीर

Sat Dec 12 , 2020
उज्जैन,अग्निपथ। झारड़ा में एक किशोरी ने जिस पर बंधक बनाकर दुष्कर्म के बाद जहर देने का आरोप लगाया उसकी हालत भी गंभीर है। वजह है आरोपी ने भी कीट नाशक पी लिया था। पांच दिन पूर्व की इस घटना में शनिवार तक युवक के होश में नहीं आने के कारण […]