एबीवीपी ने लगाया उत्कृष्ट सडक़ पर जाम, स्कूलों में दी गईं घटिया खेल सामग्री, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

नहीं हुई सुनवाई तो प्रभारी मंत्री को दिखाएंगे काले झंडे

झाबुआ, अग्निपथ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने झाबुआ कलेक्टर ऑफिस के सामने उत्कृष्ट सडक़ पर जाम लगा दिया। एबीवीपी के कार्यकर्ता स्कूलों में दी गई घटिया खेल सामग्री मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आरोप है कि जिले के स्कूलों में बांटी गई घटिया खेल सामग्री में बड़ा घोटाला हुआ है। घटिया खेल सामग्री को स्कूल में पहुंचाया गया है। प्रशासन मामले में सभी दोषियों पर कार्रवाई करे। जिन अधिकारियों नेताओं की सांठ गांठ है, उन पर एफआईआर दर्ज हो। साथ ही फर्म को ब्लैक लिस्ट कर संचालकों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

कार्यकर्ताओं ने जनजाति कार्य विभाग के अधिकारी को सुनाई खरी-खरी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचे जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य को भी खरी खरी सुनाई। कार्यकर्ताओं ने खुलकर कहा कि छात्रावासों से वसूली हो रही है, छात्रों का हक मारा जा रहा है, लेकिन विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता। करीब घंटे भर से ज्यादा के विरोध प्रदर्शन और जाम के बाद 3 दिन के भीतर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद कार्यकर्ता सडक़ से हटे।

चेतावनी देकर कहा- प्रभारी मंत्री को दिखाएंगे काले झंडे

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के वैभव जैन के मुताबिक जिले में खेल सामग्री घोटाला उजागर हुआ है, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई देखने को नहीं मिल रही है। बार-बार मामले को लेकर एबीवीपी प्रशासन से मिलता रहा है। इसके साथ ही पिछले 2 साल से छात्र छात्रवृत्ति, आवास भत्ता, किताब और स्टेशनरी के लिए परेशान हो रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर सुनवाई होता नहीं दिख रही है, ऐसे में मजबूर होकर उनको सडक़ों पर उतरना पड़ा। एबीवीपी ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं की और खेल सामग्री घोटाले में दोषी अधिकारियों और मामले में सामने आ रहे नेताओं पर कार्रवाई नहीं की तो वे जब भी जिले में प्रभारी मंत्री पहुंचेंगे काले झंडे दिखाएंगे।

फार्म संचालकों और जन शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य ने कहा कि छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। हमारी कोशिश रहेगी कि जल्द से जल्द छात्रों की मांगों को हल किया जाए। खेल सामग्री घोटाले में प्रशांत आर्य ने कहा कि मामले में कार्रवाई जारी है और खेल सामग्री सप्लाई करने वाली फार्म के संचालकों और जन शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। साथ ही आगे की जांच जारी है, जांच के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लंबे समय तक लगा रहा जाम

जाम की वजह से सडक़ का यातायात बाधित हुआ, यातायात विभाग और पुलिस ने विजय स्तंभ चौराहे और डीआरपी लाइन चौराहे से वाहनों का मार्ग बदल दिया। फिर भी बड़े वाहन काफी समय तक जाम खुलने का रास्ता देखते रहे।

Next Post

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव: तीन चरणों में इन तारीखों पर होंगे मतदान

Fri May 27 , 2022
सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगी वोटिंग भोपाल, अग्निपथ। मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। प्रदेश में तीन चरणों में इन चुनावों के लिए मतदान होगा। अंतिम चुनाव परिणाम 14 और 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। चुनाव की घोषणा के साथ ही […]