अग्निपथ: उग्रता फैलाने के लिये वाट्सएप पर भेजा था मैसेज

पुलिस ने गिरफ्तार कर दर्ज किया प्रकरण, दोनों को जेल भेजा

उज्जैन, अग्निपथ। अग्निपथ योजना को लेकर उज्जैन पुलिस अर्लट है। उग्रता फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है। रविवार रात वाट्सएप पर महाआंदोलन के लिये टॉवर चौक पर जमा होने का मैसेज चला। पुलिस ने तत्काल एक्शन लेकर मैसेज भेजने वाले 2 युवाओं को हिरासत में ले लिया।

माधवनगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि 3 दिनों से पुलिस प्रशासन अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अलर्ट है। आर्मी भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काने वाले मैसेज पर नजर रखी जा रही है। रविवार रात कुछ वाट्सऐप ग्रुप पर महाआंदोलन के लिये दिल्ली चलो का मैसेज वायरल हुआ। जिसमें 21 जून को शहीदपार्क पर जमा होने की बात लिखी गई थी।

पुलिस ने मैसेज भेजने वाले मोबाइल धारको का पता लगाया और उग्रता फैलने की आशंका को देखते हुए तत्काल दोनों की जानकारी जुटाई। सायबर से जानकारी मिलते ही लोकेशन ट्रेस की गई और विकास पिता भंवरलाल पारेगी (21) निवासी पालखेड़ी जवासिया और अशोक पिता रघुवीरसंह गुर्जर (21) बीकमपुर खाचरौद को हिरासत में ले लिया। दोनों से पूछताछ के बाद उनके खिलाफ प्रकरण दर्जकर न्यायालय में पेश किया गया। एसआई सलमान कुरैशी ने बताया कि पुलिस की नजर अराजकता फैलाने वालो पर बनी हुई है। शनिवार रात पांच युवको को अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन की योजना बनाते हुए पकड़ा था।

सुबह निकाला फ्लैग मार्च
देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अलर्ट पुलिस प्रशासन ने सोमवार सुबह टॉवर चौक से अर्द्धसैनिक बलों के साथ फ्लैग मार्च निकला। पैदल और पुलिस वाहनों में सवार होकर मार्च दशहरा मैदान पहुंचा। जहां सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को समझाईश दी गई। आईपीएस विनोद मीणा ने बताया कि विरोध प्रदर्शन से देश की संपत्ति का नुकसान हो रहा है। प्रदर्शन करना ही है तो पहले सरकार की योजना का समझे और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात को रखे। समझाईश के बाद मार्च शहर के मार्गो से होता हुआ रेलवे स्टेशन पहुंचा। पिछले दिनों देश में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों का निशान बनाकर काफी नुकसान किया था। जिसके चलते रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

अग्निवीर की आंच, आज निरस्त रहेगी 6 ट्रेनेें

उज्जैन,अग्निपथ। अग्निवीर योजना के खिलाफ देशभर में चल रहे आंदोलन की वजह से रतलाम मंडल से होकर गुजरने वाली 6 ट्रेनों को निरस्त करना पड़ा है। निरस्त की गई ट्रेनों में ज्यादातर बिहार रूट की है। इसके अलावा दो ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट भी किया गया है।
रेलवे द्वारा 20 जून को बान्द्रा टर्मिनस से छूटने वाली ट्रेन संख्या 19037 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी अवध एक्सप्रेस, बरौनी जंक्शन से छूटने वाली ट्रेन संख्या 19038 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस अवध एक्सप्रेस, दरभंगा से छूटने वाली ट्रेन संख्या 19166 दरभंगा-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस, दरभंगा से छूटने वाली ट्रेन संख्या 09466 दरभंगा-अहमदाबाद स्पेशल साबरमती एक्सप्रेस, इंदौर से छूटने वाली ट्रेन संख्या 19313 इंदौर-पटना एक्सप्रेस, पटना से छूटने वाली ट्रेन संख्या 19322 पटना-इंदौर एक्सप्रेस को निरस्त किया गया है। इसी तरह 21 जून को पटना से चलने वाली गाड़ी संख्या 09418 पटना अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किया गया है। यह ट्रेन रतलाम स्टेशन पर 06.05 बजे आएगी और 06.10 पर प्रस्थान करेगी।

दो ट्रेनें शार्ट टर्मिनेट की
गाड़ी संख्या 19818 यमुना ब्रिज रतलाम एक्सप्रेस, 02 जुलाई से 20 अगस्त तक प्रत्येक शनिवार को यमुना ब्रिज से चलने वाली, चित्तोड़गढ़ स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी तथा चित्तौड़गड़ से रतलाम के मध्य निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 19327 रतलाम उदयपुर सिटी एक्सप्रेस, 03 जुलाई, 2022 से 21 अगस्त, 2022 तक प्रत्येक रविवार को रतलाम से चलने वाली, रतलाम से चित्तौड़गढ़ के मध्य निरस्त रहेगी तथा चित्तौड़गढ़ से उदयपुर सिटी के मध्य चलेगी।

Next Post

भाजपा महापौर प्रत्याशी के नामांकन पर कांग्रेस की आपत्ति

Mon Jun 20 , 2022
उज्जैन,अग्निपथ। भाजपा के महापौर प्रत्याशी मुकेश टटवाल के नामाकंन फार्म पर सोमवार को कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है। कांग्रेस का पक्ष है कि मुकेश टटवाल का नामांकन फार्म त्रुटीपूर्ण है और उसमें कई सारी जानकारियों को छुपाया गया है। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी सह कलेक्टर आशीष सिंह ने इस […]