दुर्घटना में इंजीनियर की मौत

नगर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण की बाढ़, जवाबदारों ने अपनी आंखों पर बांधी पट्टी

खाचरौद, अग्निपथ। स्थानिय प्रशासन की अनदेखी व अपनी आंखों पर पट्टी बांध लेने से नगर में चहुंओर अतिक्रमण की आई बाढ के कारण नगर के एक होनहार युवा इंजीनियर सचिन गगरानी को हमेशा के लिए खो दिया है। यह ह्रदय विदारक घटना जिसने भी सुनी हुआ स्तब्ध रह गया।

घटना बुधवार शाम 5 के लगभग की है,जब सचिन पिता नारायण गगरानी उम्र 32 साल अपने कार्य से दोपहिया वाहन से रेल्वे स्टेशन की ओर जा रहा था ,तभी नगरपालिका से पहले कुछ दूरी पर सीमेंट से भरे ट्राले के टायर की चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सचिन स्टेशन की ओर जा रहा था तभी एक रिक्शा चालक का गेट अचानक खुलने से उसका संतुलन बिगड़ा और वह समिप से निकल रहे ट्राले की चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई ।

ज्ञात रहे की चबुतरा चौराहा से लेकर रेलवे स्टेशन तक कई प्रमुख कार्यालय, बैंक , कृषि उपज मंडी,शासकिय व अशासकीय स्कूल, नगरपालिका कार्यालय, पुलिस थाना, राजस्व विभाग, जनपद कार्यालय न्यायालय , पी 2 डी कार्यालय,आदी विद्यमान होने से नगर का सर्वाधिक आवागमन व दबाव वाला सडक़ मार्ग होने से दिनभर भारी आवागमन रहता है, वहीं रोड की दोनों और लगभग 15 से 20 फ़ीट अतिक्रमण हो जाने से पूरी रोड सिकुड़ गई जिसके चलते यहां आए दिन कई घटना दुर्घटना घटित होती रहती है ।

किंतु कुंभकरण नींद में सोया स्थानीय राजस्व प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है , जबकि प्रतिदिन जवाबदार अधिकारी इस मार्ग से अपने कार्यालय व जिला कार्यालय आते जाते है,पर सभी अपनी आंखों पर पट्टी बांधे निकलते है। जिसके चलते कल एक युवा सिवील इंजीनियर की अकाल मृत्यु हो गई । वही इस संबंध में विभिन्न वर्गों के नागरिकों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि नगर में बढ़ता अतिक्रमण व उसके प्रति प्रशासन की उदासीनता किसी बड़ी घटना दुर्घटना को जन्म दे सकती है ।

हाल में ही नगरपालिका व स्थानीय प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई थी जिसमें कुछ अतिक्रमण हटाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री यहां स्थानीय प्रशासन ने कर ली ,राजनीतिक दांवपेच के चलते आए दिन कई शासकीय जमीनों पर भू माफियाओं द्वारा कब्जा कर गुमटी या मकान बनाए जा रहे हैं । हालांकि प्रशासन को इन सब की पूरी खबर है किंतु अपने लाभ के चक्कर में इसी प्रकार से खाचरोद की भोली-भाली जनता ओं के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं कल हुई घटना को लेकर नगर में अतिक्रमण के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है ।

स्थानीय प्रशासन को शीघ्र ही इस ओर ध्यान देकर एक अच्छी मुहिम चलाकर स्थाई वह अस्थाई सभी अतिक्रमण को हटाने की शुरुआत करना चाहिए । वही मृतक सचिन का सुबह स्थानीय सिविल हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया जहां उनके निवास स्थान गणेश देवली से शव यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में समाज जन नागर शामिल हुए।

Next Post

विवाद में देवर ने भाभी को जलाने का किया प्रयास

Thu Dec 22 , 2022
पति, देवर व सास के खिलाफ प्रकरण दर्ज देवास, अग्निपथ। थाना बीएनपी अंतर्गत आने वाले ग्राम सिया में मंगलवार देर रात मामूली बात पर विवाद हो गया। विवाद धीरे धीरे इतना बढ़ गया कि देर रात एक देवर ने अपनी भाभी के साथ मारपीट कर जलाने का प्रयास भी किया। […]