किसान की मौत हादसा या साजिश : मोबाईल की बैटरी मिली, हत्या की संभावना

शंका परिचितों पर; एफएसएल व पीएम रिपोर्ट से सामने आ सकता है सच

उज्जैन,अग्निपथ। बडऩगर में तीन दिन पहले हुई किसान की वीभत्स तरीके से हुई मौत की गुत्थी उलझती नजर आ रही है। वजह घटना स्थल से दुर्घटनाग्रस्त मोबाईल की बैटरी लिकेज हालत में मिलना है। अब पुलिस को शक है कि घटना में किसी परिचित का हाथ हो सकता है। हालांकि पुलिस फिलहाल पीएम व एफएसएल रिपोर्ट का इतंजार कर रही है,जिससे घटना का कारण स्पष्ट हो सके।

बडऩगर के रुनिजा रोड पर सोमवार को 60 वर्षीय किसान दयाराम बारोड़ की खेत के बने कमरे में लाश मिली थी। क्षत विक्षत हालत में लाश मिलने पर प्रथम दृष्टया कयास लगाए गए थे कि चार्जिंग पर लगे मोबाईल फटने से बारौड़ के उपरी हिस्से के चिथड़े उड़ गए होंंगे ,लेकिन बुधवार को घटना स्थल से दुर्घटनाग्रस्त बताए गए ओप्पो कंपनी के मोबाईल की बैटरी लिकेज हालत में मिलने से मामला संदिग्ध हो गया।

नतीजतन पुलिस अब इसे संगीन मामला मानते हुए जांच कर र ही है। इसी के चलते शंका के घेरे में आए लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस को बारोड़ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार है, जो शुक्रवार को मिलने वाली है। इससे स्पष्ट हो जाएगा कि मोत और विस्फोट की वजह क्यां है। इसके बाद पुलिस अगला कदम उठाएगी।

यह जताई थी संभावना

घटना के बाद कयास लगाए गए थे कि बारोड़ चार्जिंग पर लगे मोबाईल से बात कर रहे होंगे। इसी दौरान हीट के कारण मोबाईल फट गया और उनका सिर व कंधे तक का हिस्सा उड़ गया। यह भी उ मीद जताई जा रही थी कि मकान के उपर हाईटेंशन लाईन होने के कारण मोबाईल में विस्फोट हुआ होगा,लेकिन बैटरी मिलने से कहानी पलटती नजर आ रही है।

घटना की वजह धन

मामले में चौकाने वाले प्रमाण मिलने के बाद पुलिस सुक्ष्मता से जांच में जूट गई। पुलिस को पता लगा कि बारोड़ के पास खेत के अलावा कई प्लाट थे। कुछ समय पहले उसने प्लाट बेंचा भी था। उन्होंने कुछ लोगों को काफी रुपया भी उधार दे रखा था। वहंी परिवार के अलग रहने को भी पुलिस घटना से जोडक़र देख रही है।

किसान बारोड़ की मौत मोबाईल फटने से मान रहे थे,लेकिन मौके से मोबाईल की बैटरी मिलने के बाद किसी भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। आज पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। सभी बिंदू और संदिग्धों को ध्यान में रखकर जांच कर रहे है।

– मनीष मिश्रा, टीआई थाना बडऩगर

Next Post

ग्रहों के सेनापति मंगल मिथुन राशि में 13 से करेंगे प्रवेश

Thu Mar 2 , 2023
कई राशियों के लिये अच्छा तो कई को करायेगा संघर्ष उज्जैन, अग्निपथ। जब किसी ग्रह की स्थिति में बदलाव होता या ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका असर ज्योतिष में नक्षत्रों के लिए अति महत्वपूर्ण हो जाता है। मार्च 2023 में ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल की […]