महाकाल लोक के शेष कार्य 30 जून तक पूरा करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने महाकाल मंदिर विस्तारीकरण काम की समीक्षा की, मां हरसिद्धि के दर्शन भी किये

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम संवत 2080 नव वर्ष पर शिप्रा नदी के तट पर होने वाले रंगारंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे। कार्यक्रम से पहले सीएम महाकाल लोक और उसके बाद महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे इस दौरान सीएम ने महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के कार्यो की समीक्षा भी की और आगामी 30 जून तक कार्य पुरे करने का अल्टीमेटम भी दिया। सीएम ने हरसिद्धि माता मंदिर के दर्शन भी किये।

नववर्ष के मौके पर शिप्रा नदी का रामघाट, दत्त अखाड़ा क्षेत्र सहित पुरा नदी का किनारा रंग बिरंगी रोशनी में नहाया हुआ है। विक्रमोत्सव के तहत ख्यात गायक शान अपनी प्रस्तुति देंगे। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह शामिल होने के लिए उज्जैन पहुंचे।

ई-कार्ट में बैठकर महाकाल लोक देखा

कार्यक्रम से पहले सीएम ने ई कार्ट में बैठकर महाकाल लोक देखा और वहां चल रहे कार्यो की समीक्षा की और कहा कि महाकाल महालोक के दिव्तीय चरण का कार्य प्रगति पर है, महाकाल अब श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। चार गुना ज्यादा श्रद्धालु आ रहे है उसको देखकर क्या व्यवस्था ठीक की जाए सब मिलकर तय करेंगे। अधिकाँश कार्य समय पर है जो की 30 जून तक पुरे कार्य कर लिए जाएंगे। बाकी काम जुलाई में पुरे होंगे।

महाकाल लोक की चर्चा देश-विदेश में

सीएम ने कहा कि महाकाल लोक का परिसर उसकी महिमा भव्यता और बढ़ेगी। हम निमित्त मात्र है कराने वाले भगवान शिव है। पुरे देश दुनिया में महाकाल लोक की चर्चा हो रही है। श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ गई है इसकी संख्या देखकर भक्त निवास परिसर की जरुरत है जिसमें भक्तो को सस्ती सरल सुलभ सुविधा मिल सके। महाकाल लोक देखने के बाद सीएम महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे यहाँ वे शाम को होने वाली आरती में शामिल हुए। कुछ देर नंदी हाल में बैठकर भगवान महाकाल का पूजन पाठ कर मंदिर से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए।

Next Post

राजा विक्रमादित्य के समक्ष नए विक्रम संवत का स्वागत

Wed Mar 22 , 2023
गौरव दिवस : विक्रम टीले पर किया सुंदरकाण्ड, नीम की पत्ती खिलाकर दी शुभकामनाएं उज्जैन, अग्निपथ। नगर स्थापना का गौरव दिवस शहरवासियों ने विक्रम संवत की स्थापना करने वाले राजा विक्रमादित्य के समक्ष मनाया। नए विक्रम संवत 2080 के स्वागत में राजा विक्रमादित्य के टीले पर सुदंरकांड का आयोजन कर […]