राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने किये महाकाल दर्शन

सुबह भस्म आरती में होंगे शामिल, महाकाल लोक भी देखेंगे

उज्जैन, अग्निपथ। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल शनिवार शाम को उज्जैन पहुंचे। वे निजी यात्रा पर उज्जैन में आये हैं। वे सबसे पहले उज्जैन स्थित सर्किट हाऊस पहुंचे यहाँ से कुछ देर आराम करने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच महाकाल मंदिर के लिए रवाना हुए। यहाँ उन्होंने गर्भगृह के बाहर से दर्शन किए। दर्शन के बाद नंदी हाल में दुपट्टा उड़ाकर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वे हरसिद्धि मंदिर और काल भैरव मंदिर के दर्शन के लिए रवाना हुए।

सूत्रों के मुताबिक वे रविवार सुबह महाकालेश्वर मंदिर में होने भस्म आरती में शामिल होंगे। डोभाल को प्लस सुरक्षा मिली हुई है इसके चलते उज्जैन पुलिस प्रशासन ने ख़ास इंतजाम किये है। सूत्रों के मुताबिक रात में श्री डोभाल ने भगवान श्री महाकालेश्वर, हरसिद्धि और उसके बाद कालभैरव के दर्शन किये। डोभाल देश के उन चुनिंदा लोगों में शामिल हैं जिन्हें जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। डोभाल ने महाकाल दर्शन के दौरान मीडिया कर्मियों का भी अभिवादन किया।

क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने परिवार सहित की भस्मारती

उज्जैन, अग्निपथ। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण शनिवार सुबह बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। दो घंटे से अधिक समय मंदिर में रहे। उन्होंने सपत्नीक गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन – अर्चन और अभिषेक किया।
पंडित राम गुरु ने बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन करवाया गया। इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण ने नंदी जी को जल अर्पित कर मनोकामना उनके कानों में कहीं।

वह महाकाल मंदिर में स्थित श्री सिद्धिविनायक गणेश मंदिर, साक्षी गोपाल मंदिर पर भी पूजन – अर्चन करने पहुंचे। पत्नी शैलजा, बच्चे और परिवार के दूसरे लोग भी साथ रहे। इससे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, केएल राहुल, अथिया शेट्टी, अक्षर पटेल, सूर्य कुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर, नितीश राणा भी महाकाल के दर्शन-पूजन के लिए आ चुके हैं।

Next Post

तरबूज से भरे ट्रक में भरा था बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ

Sat Apr 1 , 2023
हादसे के बाद हुआ खुलासा, पुलिस जांच में जुटी उज्जैन, अग्निपथ। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर तरबूज से भरा ट्रक पलटी खा गया। तरबूज बिखरकर सडक़ पर फैल गये। जिसके नीचे दबा मादक पदार्थ भी सामने आ गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। ट्रक का चालक […]