मातृशक्ति कावड़ यात्रा में 10 हजार से अधिक महिलाओं ने की सहभागिता

कावडियों ने बाबा बैजनाथ का किया जलाभिषेक

बदनावर, अग्निपथ। खेडा सरपंच योगेश मुकाती द्वारा मातृशक्ति कावड यात्रा रविवार को धुमधाम से निकाली गयी। इसमें 10 हजार महिलाओं व युवतियों के शामिल होने का दावा किया गया है।

कावड यात्रा प्रात 9 बजे नागेश्वर के पवित्र कुंड से जलभर हर हर महादेव के जयकारे के साथ प्रांरभ हुई। कावड यात्रा में आदिवासी नृत्यदल, गुजराती गरबे की प्रस्तुती, भोलेनाथ के साथ भोले के गण, फूलों की बौछार करने वाली तोप, डीजे, ढोल, ताशे के साथ घोडी पर सवार योगेश मुकाती की बेटी अहाना भी शामिल हुई।

कावड यात्रा में उद्योगमंत्री राजवर्धनसिंह दतीगांव, राज्यमंत्री राजेश अग्रवाल एवं कावड यात्रा संयोजक योगेश मुकाती भी उपस्थित रहे। 1 किमी लंबी धार्मिक शोभायात्रा के साथ मातृशक्ति ने बाबा बेजनाथ महादेव का जलाभिषेक किया गया। नगर भ्रमण के दौरान कई संस्थाओं ने पुश्प वर्शा कर यात्रा का स्वागत किया गया। बाबा बैजनाथ के अभिषेक के बाद सभी अतिथियों एवं मातृशक्ति के लिए फलाहार एवं सहभोज की भी व्यवस्था की गयी।

Next Post

12 ज्योतिर्लिंग सहित 121 शिवलिंग का रूद्राभिषेक भव्यता के साथ नागदा में सम्पन्न

Sun Aug 27 , 2023
प्रथम बार हुआ नगर में ऐसा आयोज नागदा, अग्निपथ। शहर की अतिप्राचीन मंदिर मुक्तेश्वर महादेव मंदिर परिसर रविवार को शिवमय हो गया, अवसर था श्रावण माह के पर्व पर नगर में पहली बार आयोजित 12 ज्योतिर्लिंगो सहित 121 शिवलिंगो के रूद्राभिषेक का। गुरूजी राघवेन्द्र वल्लभ व्यास के सानिध्य में रूद्राभिषेक […]