धार: घोड़ा चौपाटी पर दो घंटे रोका रास्ता, जुलूस निकालकर जताया विरोध

धार, अग्निपथ। सुखदेवसिंह गोगामड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को करणी सेना धार द्वारा शहर में प्रदर्शन किया गया। यहां आदर्श सडक़ स्थित महाराणा प्रताप प्रतिमा स्थल पर समस्त राजपूत युवा एकत्रित हुए और पैदल मार्च के रूप में घोड़ा चौपाटी पहुंचे। जहां युवाओं ने चक्काजाम करते हुए सडक़ पर ही धरना दे दिया। इस कारण पूरे चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। इस कारण ट्रैफिक जाम हो गया। करीब दो घंटे तक यह प्रदर्शन चला।

कई बार अधिकारियों ने समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन युवाओं ने प्रशासन की एक न सुनी और सूखदेव सिंह के हत्यारों पर कार्रवाई की मांग के लिए नारेबाजी करते रहे। हालांकि अंत में पदाधिकारियों की समझाइश के बाद युवा माने और ज्ञापन देकर प्रदर्शन को खत्म किया।

इस प्रदर्शन में करणी सेना के स्थानीय अध्यक्ष सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे। हाथों में सुखदेव सिंह की तस्वीर वाली तख्तियां लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे थे। धरना प्रदर्शन के दौरान युवाओं को ज्ञापन देने के लिए अधिकारी मनाने के लिए पहुंचे, लेकिन वे नहीं माने। संयुक्त कलेक्टर मेघा पंवार, तहसीलदार दिनेश उईके, सीएसपी धार रवींद्र वास्केल, टीआई सविता चौधरी व कमलेश्वर शर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। अधिकारियों ने पदाधिकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। पदाधिकारी कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन देने की जिद करते रहे सयुक्त कलेक्टर व तहसीलदार उईके और सीएसपी ने पदाधिकारियों से कई स्तर पर बातचीत की, लेकिन वे नहीं माने।

ट्रैफिक से सडक़ पटी, पूरा रूट हो गया जाम

इधर घोड़ा चौपाटी पर चक्काजाम का असर पूरे एरिया में देखने को मिला। टीवीएस चौराहा, भोज अस्पताल तिराहा, पाटीदार तिराहा, मोहन टॉकिज चौराहे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह प्रभावित रही। लोगों को वाहन निकालने में खासा परेशान होना पड़ा। बाइक से लेकर कार और यात्री बसों के कारण रास्ते बंद रहे। सबसे ज्यादा परेशानी पाटीदार तिराहे से लेकर भोज हॉस्पिटल तिराहे और टीवीएस चौराहे तक थी।

एएसपी एडीएम को दिया आवेदन

घोड़ा चौपाटी पर वाहनों की आवाजाही बंद करने के लिए करणी सेना द्वारा वाहनों को आड़ा कर लगा दिया था। इस कारण आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई। हालांकि इस बीच एक एंबुलेंस भी घोड़ा चौपाटी पर पहुंची थी, जिसे निकालने के लिए करणी सेना के युवा धरने से उठ गए और एंबुलेंस के लिए रास्ता साफ कर उसे बाहर निकाला गया। काफी देर हंगामा चलता रहा। इसके बाद एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकलवार एडीएम अश्वनी रावत मौके पर पहुंचे और पदाधिकारियों से बात की। इसके बाद पदाधिकारियों ने कार्रवाई को लेकर ज्ञापन एडीएम व एएसपी को दिया और धरने को खत्म किया गया।

7 को बडऩगर बंद का आह्वान

बडऩगर,अग्निपथ। करणी सेना सुप्रीमो सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर करणी सेना द्वारा प्रदेश बंद का आह्वान किया गया है। जिसके अंतर्गत बडऩगर नगर और तहसील क्षेत्र के भी बंद का आह्वान किया गया है। करणी सेना परिवार द्वारा जनमानस व बडऩगर क्षेत्र के समस्त सर्व समाजजनों से आज 7 दिसंबर को बडऩगर बंद के आव्हान में सहयोग की अपील की है।

आलोट: सर्व समाज ने निकाली मौन रैली

आलोट, अग्निपथ। गोगामेड़ी की जयपुर में हुई हत्या के विरोध में बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोगों ने सडक़ों पर उतर कर घटना के प्रति अपना आक्रोश जताया। करणी सेना एवं सर्व ब्राह्मण समाज के साथ सर्व समाज के सैकड़ों लोगों ने कारगिल चौराहे पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद कारगिल चौराहे से मौन रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां एसडीएम सुनील जायसवाल को ज्ञापन देकर हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

इस दौरान करनी सेना के दादूसिंह सिसौदिया ने घटना पर रोष जताते हुए भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकने की मांग की। सर्व ब्राह्मण समाज अध्यक्ष दिनेश त्रिवेदी ने कहा की गोगामेड़ी की सुनियोजित हत्या एक राष्ट्रवादी सामाजिक विचारधारा को खत्म करने की योजना है। दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो ताकि एसी घटनाओं की पुनरावृति न हो। करनी सेना के अरविंद सिंह सोलंकी ने दोषियों पर ठोस कार्रवाई की मांग शासन से की।

इस अवसर पर युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पुष्पराज सिंह सोलंकी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ज्ञापन का वाचन दिलीप सिंह डोडिया ने किया। इस दौरान समाजसेवी पवन शर्मा, नंदन राज जैन, विक्रमसिंह आंजना, मोहक मेहता, हेमेंद्रसिंह निगम, राजेन्द्र जोशी, पंकज शर्मा, दिनेश प्रजापत सहित आदि उपस्थित थे।

Next Post

राजपूत करणी सेना अध्यक्ष की हत्या से आक्रोश, अंचल में किया प्रदर्शन

Wed Dec 6 , 2023
राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या को लेकर संगठन के कार्यकर्ताओं में देशभर में आक्रोश है। अंचल में भी इस घटना को लेकर गुस्से का इजहार करते हुए संगठन के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर गुस्सा जताया और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर […]
shajapur karni sena virodh