बंसी टॉकिज में चल था अवैध डीजल का गोरख धंधा

1

प्रशासन ने हजारों लीटर केमिकल किया जब्त, जांच उपरांत होगी कार्रवाई

शाजापुर, अग्निपथ। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर शहर के बीचो-बीच अवैध डीजल का कारोबार संचालित किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाते हुए बायो डीजल जैसा केमिकल भी जब्त किया है। प्रशासन की बिना अनुमति के शाजापुर शहर के बंसी टाकिज में अवैध रूप से हजारों लीटर बायो डीजल जैसा पदार्थ रखा हुआ था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त केमिकल के माध्यम से अवैध रूप से बायो डीजल का निर्माण कर उसे प्रदेश में सस्ते दामों पर खपाया जा रहा था और यह गोरख धंधा लंबे समय से चल रहा था। नायब तहसीलदार कैलाश मालवीय ने बताया कि सूचना मिली थी कि बंसी टाकिज में अवैध रूप से डीजल का भंडारण कर विक्रय किया जा रहा है। इस पर खाद्य आपूर्ति विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से बंसी टाकिज में छापामार कार्र्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान मौके से करीब 5 हजार लीटर बायो डीजल जैसा तरल पदार्थ बरामद कर उसे जब्त किया गया। साथ ही मौके पर मौजूद विपिन पिता आरके नवाब के खिलाफ पंचनामा बनाकर जिला प्रशासन को भेजा गया हैै। जब्त केमिकल की जांच भी कराई जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत संबंधित के खिलाफ कार्रवार्ई की जाएगी।

बिना अनुमति ही शुरू कर दिया कारोबार
अवैध डीजल के भंडारण और विक्रय करने की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार कैलाश मालवीय, खाद्य आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन, एएसआई सैयद मेहमूद अली ने बंसी टाकिज में सोमवार शाम को छापामार कार्र्रवार्ई की। कार्रवाई के दौरान डीलज लिखा टैंकर टाकिज में खड़ा मिला साथ ही दो सफेद रंग की टंकियां भी मिली जिसमें भी केमिकल पाया गया। नायब तहसीलदार मालवीय ने बताया कि मामले में विपिन नवाब ने डीजल के भंडारण और विक्रय को लेकर प्रशासन से अनुमति मांगी थी लेकिन उसे अनुमति नही दी गई थी। प्रशासन द्वारा अनुमति नही दिए जाने के बाद भी अवैध रूप से शहर के मध्य में हजारों लीटर अवैध डीजल का कारोबार शुरू कर दिया गया, जिसकी जांच की जा रही है और जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।

65 का खरीदकर 80 में लगा रहे थे ठिकाने
अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ का भारी मात्रा में शहर के बीचो-बीच कारोबार कर लोगों की जान के साथ खिलावड़ किया जा रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बंसी टाकिज में डीजल का अवैध कारोबार लंबे समय से चल रहा था। अवैध कारोबारी 65 रुपए लीटर के दाम पर आइल केमिकल खरीदकर लाता था और उसे करीब 80 रुपए लीटर के दाम पर बेच देता था। नायब तहसीलदार मालवीय ने बताया कि विपिन नवाब ने 11 हजार लीटर केमिकल की खरीदी की थी, जिसमें से वह 6 हजार लीटर केमिकल बेच चुका था। बेचे गए तेल का भी कोई लेखा-जोखा नही था। मालवीय ने बताया कि फिलहाल मामले में 5 हजार लीटर अवैध बायो डीजल जैसा केमिकल जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: अवैध डीजल कारोबार मामले में लीपापोती की तैयारी, अब तक नहीं हुई एफआईआर

Next Post

उज्जैन परस्पर सहकारी बैंक संचालक मण्डल के चुनाव 1 माह में कराने के हाई कोर्ट के आदेश

Tue Sep 28 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन शहर ही नही बल्कि प्रदेश की प्राचीनतम सहकारी बैंकों में से एक उज्जैन परस्पर सहकारी बैंक मर्यादित, देवासगेट, उज्जैन के संचालक मण्डल के चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। इन्दौर हाई कोर्ट के आदेशानुसार शासन को 1 माह में चुनाव सम्पन्न कराना अनिवार्य है। हाई कोर्ट […]