अवैध डीजल कारोबार मामले में लीपापोती की तैयारी, अब तक नहीं हुई एफआईआर

1

शाजापुर, अग्निपथ। बंसी टॉकीज में अवैध डीजल के कारोबार की जिम्मेदारों ने पुष्टि करने के साथ ही मामले में लीपापोती भी शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद भी अवैध रूप से अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ का शहर के बीच लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर कारोबार करने वाले के खिलाफ बुधवार तक प्रकरण दर्ज नहीं कराया है। कार्रवार्ई में देरी से विभागीय अधिकारियों की कार्यशैली संदेहास्पद दिख रही है।

प्रशासन की बिना अनुमति के शहर के बंसी टॉकीज पर खाद्य आपूर्ति विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से 27 सितंबर को छापामार कार्र्रवाई करते हुए करीब 5 हजार लीटर अवैध डीजल जब्त किया गया था। विभागीय अधिकारियों ने पहले तो उक्त डीजल को केमिकल बताया और जांच शुरू कर दी। वहीं अब जांच रिपोर्ट में यह खुलासा हो गया कि जब्त केमिकल डीजल ही था, लेकिन मामले में अवैध कारोबारी विपिन पिता आरके नवाब के खिलाफ अब तक कोई कार्रवार्ई नहीं की गई है। इधर सूत्रों का कहना है कि अधिकारी मामले को ठंडे बस्ते में डालकर रफा-दफा करने की जुगत लगा रहे हैं।

हो सकता था बड़ा हादसा

डीजल-पेट्रोल जैसे अत्यंत ज्वलनशील पदार्थों का रिहायशी इलाकों में बड़ी मात्रा में संग्रहण करना काफी जोखिमभरा और गैर कानूनी है। इसके बाद भी बंसी टॉकीज में लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए हजारों लीटर डीजल का भंडारण कर विक्रय किया जा रहा था। ऐसे में किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि लंबे समय से प्रशासन की बिना अनुमति अवैध रूप से चल रहे कारोबार का जिम्मेदार अधिकारियों ने भंडाफोड़ तो कर दिया, परंतु जिम्मेदार अधिकारी ही अब अवैध कारोबारी को बचाने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि छापामार कार्रवाई के तीन दिन बीत जाने के बाद भी कारोबारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज नही कराया गया है।

इनका कहना है

बंसी टाकिज में अवैध रूप से डीजल का ही विक्रय किया जा रहा था, जिस केमिकल को जब्त किया गया था वह अवैध डीजल हैै। फिलहाल मामले में कारोबारी के खिलाफ एफआईआर दर्र्ज नही कराई गई है। वरिष्ठों से चर्चा के उपरांत ही आगे की कार्रवार्ई की जाएगी।

-एचआर सुमन, खाद्य आपूर्ति अधिकारी, शाजापुर।

यह भी पढ़ें: बंसी टॉकिज में चल था अवैध डीजल का गोरख धंधा

Next Post

महाकाल मंदिर जांच करने आई टीम; शिवलिंग की ऊंचाई-गोलाई नापी, चढऩे वाले जल-दूध के नमूने लिए

Wed Sep 29 , 2021
सुप्रीम कोर्ट को देंगे रिपोर्ट उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के शिवलिंग परीक्षण के लिए आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया और जिओलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के आठ सदस्यों की टीम बुधवार को उज्जैन पहुंची। टीम ने मंदिर पहुंचकर शिवलिंग की स्थिति का आकलन किया। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की गोलाई, ऊंचाई […]
Mahakal ASI Team inspection