हरसिद्धि मंदिर से बड़ा गणपति तक वीवीआईपी लोगों की कारों की एंट्री से लगा जाम

इस मार्ग पर भारी भीड़ के बावजूद यातायात पुलिस दे रही इजाजत

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में रविवार को बेतहाशा श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इस दौरान बड़ा गणपति मंदिर से लेकर हरसिद्धि मंदिर तक जाने वाली सडक़ पर श्रद्धालुओं का भारी जमावड़ा रहा। लेकिन इस दौरान भी वीवीआईपी की कारों को इस सडक़ पर एंट्री दे दी गई, जिसके चलते रविवार को जमकर जाम लग गया और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

महाकालेश्वर मंदिर में रविवार को भगवान महाकाल के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। भीड़ इतनी अधिक थी कि चारों ओर भीड़ का सैलाब उमड़ता हुआ दिखाई दे रहा था। मंदिर के बाहर बड़ा गणपति मंदिर से लेकर हरसिद्धि मंदिर तक जाने वाला रोड श्रद्धालुओं से पूरी तरह से खचाखच भरा हुआ था। इस दौरान श्रद्धालुओं के बीच में से तीन से चार कारों का आगमन हुआ जोकि हरसिद्धि मंदिर की ओर से आ रही थीं। इन वीवीआईपी की कारों की वजह से सडक़ पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।

इसी सडक़ पर 4 नंबर गेट से श्रद्धालु एंट्री करने के लिये लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतिक्षा कर रहे थे। ऐसे में इन कारों के आगमन से श्रद्धालु परेशान हो गये। ज्ञातव्य रहे कि यह नो पार्किंग जोन है। यातायात पुलिस ने इस सडक़ पर चारपहिया वाहन के आगमन पर प्रतिबंध लगा रखा है। लेकिन यहां तक चार कार पहुंचकर लोगों की परेशानी का कारण बन गईं।

यातायात पुलिस भी नहीं रोकती

ऐसा नहीं है कि यातायात पुलिस ने इन कारों को नहीं रोका हो। लेकिन मंदिर का वीवीआईपी पाइंट होने के कारण यह प्रोटोकाल लेकर मंदिर की इस सडक़ तक प्रवेश कर जाते हैं। हरसिद्धि मंदिर के सामने इस सडक़ के प्रवेश मार्ग पर बेरिकेड लगे हुए हैं और यहां पर यातायात पुलिस की तैनाती भी रहती है। लेकिन विशेष प्रोटोकाल होने के कारण इनको यातायात पुलिस भी नहीं रहती।

अन्न क्षेत्र में खड़ी कर रहे कार

महाकालेश्वर मंदिर का वीवीआईपी पाइंट होने के कारण अन्न क्षेत्र तक आने के बाद इन कारों की यहीं पर पार्किंग भी करा दी जाती है। महाकाल अन्न क्षेत्र में ही वीवीआईपी कारों की पार्किंग रहती है। मंदिर का प्रोटोकाल कर्मचारी इनकी आगवनी कर इन कारों की पार्किंग भी करवाता है। ऐसे में ऐसे व्यस्ततम सडक़ों तक इन वीवीआईपी कारें आसानी से पहुंच जाती हैं।

यह भी पढ़ेंः महाकाल लोक ने ही ध्वस्त कर दिए भीड़ नियंत्रण के दावे

यह भी पढ़ेंः इंदौर रोड पर लापरवाही का जाम एबुलेंस और शव वाहन भी फंसे

Next Post

छठ पूजनः चंबल तट पर लगा पूर्वांचलवासियों का जमघट

Sun Oct 30 , 2022
डूबते सूरज का पूजन कर परिवार के सुख-शांति की कामना नागदा, अग्निपथ। उत्तरप्रदेशवासियों एवं पूर्वांचलवासियों ने रविवार की शाम को चंबल तट पर छठ पूजन डुबते सुरज की पुजा अर्चना कर परिवार की सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की। समाज की महिलाओं ने सामुहिक रुप से नायन डेम, हनुमान […]