टीका लगवाने के बाद लोगों को नाश्ता करवाकर किया विदा

झाबुआ। जिले में 28 जून से वैक्सीनेशन महा अभियान शासन के निर्देश पर किया गया। जिले में 175 सेशन साईट पर 350 सत्र में वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। वैक्सीनेशन सेंटर को बेहतरीन तरीके से सजाया गया एवं ग्राम छापरी में टीकाकरण करने आए लोगों को स्वल्पाहार करवा कर बिदा किया गया। अन्य स्थानों पर टीकाकरण करवाने आये लोगों को चिक्की एवं प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये गए।

जिले में खाटला बैठक एवं धार्मिक गुरुओं द्वारा जो संदेश प्रसारित किये गये थे एवं उनके द्वारा समाज के लोगों को जागरूक करने का परिणाम एवं जन प्रतिनिधि द्वारा अपना अहम योगदान निरंतर बनाये रखने के कारण 28 जून को जिले में 18300 का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य शासन से निर्धारित था। जिसके विरुद्ध 17750 लोगों ने अपना टीकाकरण करवाया। जो 97 प्रतिशत रहा। जिले के लिये यह बहुत बड़ी उपलब्धि के रूप में है।

जिला स्तर से वैक्सीनेशन सेंटर के लिये जिला अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया था। जिनके द्वारा इलेक्शन मोड में लेकर टीकाकरण केन्द्रों पर उपस्थित होकर शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाया जाने में अपनी भागीदारी का निर्वहन किया।

टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करने में क्षेत्रवार स्थिति जिसमें विकासखण्ड पेटलावद द्वारा 5000 लक्ष्य के विरुद्ध 5022 लोगों का टीकाकरण करवा कर शत-प्रतिशत उपलब्धि दर्ज करवाई। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने शिशिर गेमावत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद एवं टीम पेटलावद को बधाई दी। इसी तरह विकासखण्ड मेघनगर का लक्ष्य 2800 के विरुद्ध 2820 लोगों का टीकाकरण कर शत-प्रतिशत उपलब्धि दर्ज करवाई गई।

कलेक्टर द्वारा आकाश सिंह अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर एवं टीम मेघनगर को बधाई दी। विकासखण्ड रामा को 2450 का लक्ष्य दिया गया था। जिसके विरुद्ध में 2410 लोगों का टीकाकरण पूर्ण हुआ। यहां पर कलेक्टर द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहन कनाश एवं टीम रामा को बधाई दी।

विकासखण्ड थांदला में लक्ष्य 2790 के विरुद्ध में 2730 लोगों का टीकाकरण किया गया। यहां पर ज्योति परस्ते अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला एवं टीम थांदला की कलेक्टर द्वारा सराहना की गई। विकासखण्ड झाबुआ में 3380 का लक्ष्य निर्धारित था। जिसके विरुद्ध में 3160 लोगों को टीकाकरण किया गया। वहीं विकासखण्ड राणापुर में 1860 लक्ष्य के विरुद्ध में 1608 लोगों का टीकाकरण किया। कलेक्टर ने इसकी सराहना की। कलेक्टर द्वारा टीकाकरण केन्द्र छापरी विकासखण्ड रामा, झकनावदा एवं रामनगर विकासखण्ड पेटलावद का भ्रमण किया एवं लोगों को टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित किया।

एएनएम के अभाव में भी शिक्षक के प्रयास से हुआ सफल टीकाकरण कार्यक्रम

जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा के मार्गदर्शन में पूरे जिले में कोराना रोग के वैक्सीनेशन का चल रहा है। सोमवार को उपस्वास्थ्य केन्द्र झापदरा जहां पिछले लम्बे अर्से से एएनएम का पद रिक्त पड़ा है, वहां वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया।

झापदरा स्कूल में पदस्थ शिक्षक सुधीर निनामा और उनके साथियों के प्रयास से सफल टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 180 से अधिक लोगों द्वारा 18 प्लस से अधिक आयु के महिला एवं पुरुषों द्वारा टीके लगवाये गये। शिक्षक श्री निनामा एवं उनके साथियों द्वारा स्वयं के व्यय से प्रयास से वाहन लेकर माइक के माध्यम से प्रसार- प्रचार किया गया। जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आया। शिक्षक सुधीर निनामा एवं उनके साथियों की मेहनत से अभी तक 500 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

 

Next Post

तेज रफ्तार कार ने पुलिसकर्मी को रौंदा, भागने की जल्दी में 100 मीटर तक घसीटा

Wed Jun 30 , 2021
भोपाल। शहर में एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने और 100 मीटर तक घसीटे जाने के बाद एक 36 वर्षीय पुलिसकर्मी की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। भोपाल के हबीबगंज इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) वीरेंद्र मिश्रा ने बताया कि […]