बदमाशों ने ट्रांसफार्मर से चुराया 48 हजार रुपए का ऑइल

नलखेड़ा। क्षेत्र में बारिश शुरू होने के बाद एक बार फिर ट्रांसफार्मर से आइल चोरी करने वालों चोरों का आतंक बढ़ गया है जिसमें चालू विद्युत प्रदाय में भी चोर ट्रांसफार्मर से आयल चोरी कर ले गए हैं। चोरी किए गए आइल की कीमत करीब 48 हजार रुपए आंकी गई है।

पुलिस के अनुसार समीपस्थ ग्राम छाल्डा में 29 जून को मनासा गांव के रास्ते पर किसान अनुदान के तहत लगाए गए 25 केवी के 3 नंबर ट्रांसफार्मर एवं 63 केवी के शासकीय ट्रांसफार्मर से कुल 395 लीटर आइल चुराकर अज्ञात बदमाश पिकअप में भरकर ले गए। जिससे विद्युत वितरण कंपनी को 33 हजार 575 रुपए का नुकसान हुआ है।

वहीं 30 जून की रात्रि को ग्राम पडाना में पडाना से गुर्जरखेड़ी मुख्य मार्ग पर किसान अनुदान योजना के तहत लगे 25 केवी के 2 नंबर ट्रांसफार्मर से लगभग 170 लीटर ऑयल अज्ञात चोरों द्वारा चोरी किया गया। जिससे विद्युत वितरण कंपनी को 14 हजार 450 रुपए का नुकसान हुआ है। इस तरह कुल करीब 48 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।

ट्रांसफार्मर से आईल चोरी के संबंध में विद्युत वितरण कंपनी के सहायक यंत्री अभिषेक रावल ने थाने में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस द्वारा अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है। उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष बारिश के दिनों मैं जंगल में स्थापित ट्रांसफार्मर से आईल चोरी की वारदातें बढ़ जाती है गत वर्ष भी कुछ ग्रामों के ट्रांसफार्मर से आईल चोरी की घटनाएं हुई थी जिनका कोई पता नहीं लग पाया था।

Next Post

नेमावर हत्याकांड: आरोपियों के मकान-दुकान तोड़े

Fri Jul 2 , 2021
कलेक्टर बोले- ऐसी घटनाओं के अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, एसपी ने कहा -त्वरित न्यायालय में होगी सुनवाई देवास। नेमावर हत्याकांड के दो आरोपियों के मकान और दुकान प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार को तोड़े गए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसी घटनाओं के अपराधियों को […]
dewas nemawar hatyakand