को-आपरेटिव्ह बैंक में हुई सनसनीखेज चोरी की घटना का किया खुलासा

झाबुआ। मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में विगत 29 जून को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के काउंटर से 13 लाख से अधिक की चोरी की घटना को लेकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई एवं सफलता के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।

माईक -वन ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 29 जून को को फरियादी रोहित व साथी लक्ष्मणसिंह रुपयों से भरा बैग लेकर बैंक में जमा कराने हेतु आये थे। करीब 3-12 बजे दोपहर बैंक में भीड़ होने से रुपयों से भरा बैग लेकर लक्ष्मण सिंह बैठा था। इतने में फरियादी रोहित बाथरूम करने के लिये चला गया। उसी समय फरियादी रोहित का साथी लक्ष्मणसिंह बैग को टेबल पर रखकर बैंक के बाहर लगी भीड़ को हटाने के लिये चला गया था।

फिर दोनों बैंक के अंदर गये, देखा तो बैग जहां लक्ष्मणसिंह ने रखा था वहां पर नहीं दिखा। फरियादी व साथी लक्ष्मणसिंह द्वारा काफी तलाश करने पर कही कोई पता नहीं चला। कोई अज्ञात बदमाश टेबल पर रखा रुपयों से भरा बैग चुराकर ले गया। जिस पर थाना कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

बैंक चोरी की घटना के खुलासे के लिये की गयी कार्रवाई-अज्ञात बदमाशों द्वारा बैंक से रुपयों से भरा बैग चोरी कर भागने जैसी वारदात को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ आशुतोष गुप्ता द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह गाडरिया को टीमे बनाकर इसका जल्द से जल्द खुलासा करने एवं इस तरह की मोडस आप्रेडिंग करने वाला गिरोह कहां का है इस हेतु आस-पास के जिलों से जानकारी प्राप्त कर मुखबिर मामूर करने के निर्देश दिये गये।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार साथ ही साथ सभी मुखबिरों को अलर्ट किया गया व पता किया गया की ऐसी वारदात करने का मोडस आपरेण्टी किन आरोपियों का है। तो मुखबिर द्वारा पता चला कि जिला राजगढ़ ब्यावरा के थाना बोडा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कडिया सांसी क्षेत्र के लोगों के गिरोह बैंक में जाकर पीडि़तों का ध्यान किसी बहाने से हटा देते हंै व उनका रुपयों से भरा बैग लेकर धीरे से रफूचक्कर हो जाते हैं। जिस पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा स्वयं थाना प्रभारी कोतवाली एवं आसूचना संकलन की टीम को जिला राजगढ़ ब्यावरा भेजा गया।

जहां पर जाकर लोकल थाने की मदद ली गई व पुलिस टीम द्वारा गोपनीय रूप से पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की गई। दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान पुख्ता होने पर उनके घरों पर दबिश दी गई। परन्तु उनके घरों से आरोपी फरार हो गये थे। उनके घरों में छानबीन करने पर 8 लाख 20 हजार रुपये जब्त किये गये। जिस कार से वारदात करने झाबुआ आये थे उस कार मालिक को भी आरोपी बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा उक्त चारों आरोपियों की गिरफ्तारी पर 10,000-10,000/-रुपये की उदघोषणा की गई है। इस तरह इस सनसनीखेज बैंक चोरी की घटना का खुलासा करने में पुलिस टीम को सफलता प्राप्त हुई। इस तरह चोरी गये 8,20,000/-रुपये को जब्त करने में झाबुआ पुलिस को सफलता प्राप्त हुई।

आरोपियों के नाम

पुलिस ने उक्त सनसनीखेज चोरी में लिप्त अपराधियों के नामों का भी खुलासा करते हुए बताया कि इनमें सावन उर्फ सावन्त उर्फ चप्पू पिता भारतसिंह सिसोदिया निवासी कडिया सांसी (फरार), काबरा पिता बंशीलाल सिंह सिसौदिया निवासी कडिया सांसी (फरार), रानीबाई पति दिलीप सिंह निवासी ग्राम जाटखेड़ी (कार मालिक फरार), एक नाबालिग आरोपी (फरार)।

Next Post

मोदी सरकार में बड़ा विस्तार: मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य, वीरेंद्र कुमार समेत 43 मंत्रियों ने शपथ ली, 15 कैबिनेट और 28 राज्यमंत्री

Wed Jul 7 , 2021
8 साल में सबसे अधिक इस बार 11 महिला मंत्री नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम 6 बजे कैबिनेट का सबसे बड़ा विस्तार किया है। 43 मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र कुमार समेत 15 ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। भारत […]