सांघी बद्रर्स पर आरोप: 63 हजार कम की रसीद दी, बिना परमिट वाहन देने पर नहीं मिला क्लेम

वाहन सुधार कर देने की जगह भेजा लाखों रुपए पार्किंग शुल्क का नोटिस, थाने पहुंचा मामला

उज्जैन, अग्निपथ। वाहनों के बड़े विक्रेता सांघी बद्रर्स के खिलाफ गुरुवार को एक युवक ने चिमनगंज थाने में शिकायत की है। आरोप लगाया कि तीन साल पहले आरटीओ शुल्क लेने के बाद भी बिना परमिट वाहन दे दिया और 63 हजार रुपए कम की रसीद भी दी। यहीं नहीं वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने पर सुधारकर देने की जगह उसे पार्किंग के नाम पर लाखों रुपए का नोटिस भेजकर धोखाधड़ी की जा रही है।

तराना स्थित ग्राम पान खेड़ी निवासी गोपाल पिता भगवानसिंह राजपूत (43) ने बताया 13 फरवरी 2017 को सेल्स मेन राजेंद्र पंवार के माध्यम से इंदौर स्थित सांघी ब्रदर्स शो रूम से टाटा 407 खरीदी थी। जितेंद्र की गैर मौजूदगी में शोरूम मैनेजर रागिनी ताई और सेल्स मैनेजर सतीश शर्मा को 1लाख 77 हजार 480 रुपए दिए थे, लेकिन उन्होंने 1 लाख 13 लाख की रसीद देकर 63 हजार रुपए हड़प लिए।

इस बात का तीन साल पहले उस समय पता चला जब वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने पर सांघी बद्रर्स के चक कमेड़ स्थित शोरूम पर सुधरने भेजकर बीमे के लिए क्लेम किया। लेकिन अब तक न क्लेम मिला और न वाहन सुधार कर दिया, जिसके कारण वाहन भंगार हो गया। यहीं नहीं अब वाहन पार्किंग के लिए 400 रुपए प्रति दिन के हिसाब से लाखों रुपए का नोटिस भेज दिया। यहीं वजह है संजय कुमार सांघी, रागिनी, सतीश, राजेंद्र व जितेंद्र पंवार के खिलाफ प्रकरण दर्ज के लिए शिकायत की है।

अफसर से लेकर फायनेंस कंपनी तक की धमकी

राजपूत ने बताया कि वाहन खरीदने के बाद चोलामंडलम कंपनी से फायनेंस कराया था। हादसे के बाद भी किश्ते भरता रहा। अब कुछ शेष नहीं है, लेकिन नो ड्यूज लेटर नहीं दे रहे। मांगने पर कंपनी के लोग मारपीट कर झूठे केस में फंसाने की धमकी देते है। शो रूम मैनेजर, बीमा कंपनी अधिकारी भी झूठे प्रकरण में जेल भेजने का कह कर धमका रहे है।

सेल्स मैनेजर बोला खरीददार सही

मामले में संबंधित लोगों से चर्चा का प्रयास किया तो संाघी बद्रर्स के तात्कालीन सेल्स मैनेजर सतीश शर्मा ने बताया कि राजपूत ने नियमानुसार वाहन खरीदा था। उन्हें बीमा क्यों नहीं मिला पता नहीं, लेकिन शर्मा ने धोखाधड़ी के आरोप को गलत बताया। राजेंद्र पंवार ने भी खरीददार को सही बताया, लेकिन धोखाधड़ी और वाहन का परमिट नहीं करवाकर देने पर कहाकि हादसे के कारण वह भुगतान के समय मौजूद नहीं होना बताया।

इनका कहना

गोपाल राजपूत ने धोखाधड़ी करने और तीन साल से शोरूम पर वाहन सुधारकर नहीं देने की शिकायत की है। मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। – अजीत तिवारी, टीआई थाना चिमनगंज

Next Post

हास्याचार्य पंडित ओम व्यास ओम का 12वां पुण्य स्मरण: पशु चिकित्सक ने कवियों को लगाया हास्य फंगस वेक्सिन

Thu Jul 8 , 2021
उज्जैन। ओम हास्याय नम: संस्था द्वारा हास्याचार्य पंडित ओम व्यास ओम के 12वें पुण्य स्मरण अवसर पर तरणताल स्थित स्मारक स्थल पर अनूठे अंदाज में हास्यांजलि दी गई। पशु चिकित्सक डॉ. प्रवीण परिहार ने ’कवियों को पशुओं के इंजेक्शन से हास्य पॉवर के डोज लगाए.. ओम व्यास स्मृति ’हास्य फंगस […]