महिला एसआई ने शादी नहीं होने से जहर पीकर की खुदकुशी

रतलाम। शादी न होने के कारण अवसाद के चलते यहां की एक महिला उप निरीक्षक (एसआई) ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। स्टेशन रोड थाने की एसआई के पास माता-पिता के नाम लिखे सुसाइड नोट में अपना दर्द बयां किया है।

स्टेशन रोड पुलिस थाना पर पदस्थ 34 वर्षीय महिला एसआई कविता सोलंकी ने 7 जुलाई की दोपहर करीब एक बजे हाकिमवाड़ा रोड स्थित रंजित पुलिस लाइन में अपने सरकारी मकान में जहर पी लिया था। इसके बाद उसने थाने पर पदस्थ एक महिला पुलिसकर्मी को फोन कर बताया कि उसकी तबीयत खराब हो गई और उसे उल्टी हो रही है।

थाने से कुछ कर्मचारी उनके घर पहुंचे और शास्त्रीनगर स्थित निजी अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया था। सूचना मिलने पर सीएसपी हेमंत चौहान, टीआई किशोर पाटनवाला व अन्य अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे थे। उनका मरणासन कथन भी कराया गया था तथा उनके माता-पिता को सूचना दी गई थी। वे भी कुछ देर बाद अस्पताल पहुंच गए थे। गुरुवार सुबह कविता सोलंकी ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं: सुसाइड नोट

एसआई की 35 वर्ष थी और शादी नहीं हुई थी। मृतक महिला एसआई ने सल्फास खाकर अपनी जिंदगी समाप्त की है। उसके पास से माता-पिता के नाम लिखा सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि उसकी शादी नहीं हो रही है, इससे वह डिप्रेशन में है। इस कारण जीना नहीं चाहती, इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। कविता सोलंकी मंदसौर जिले के सीतामऊ की रहने वाली है। वे वर्ष 2017 में पुलिस विभाग में एसआई के पद पर भर्ती हुई थी। जिले के विभिन्न थानों में पदस्थ रहने के बाद वे 16 फरवरी 2020 से स्टेशन रोड थाने पर पदस्थ थी।

छुट्टी पर थी, बुधवार को ही करना था ज्वाइन

एसआई कविता सोलंकी रतलाम के स्टेशन रोड थाने पर पदस्थ थीं। कुछ दिनों से वह छुट्टियों पर चल रही थी। बुधवार को उन्हें थाने पर आमद देना थी, लेकिन उनकी तबीयत खराब होने की जानकारी लगी। उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया था। – गौरव तिवारी, पुलिस अधीक्षक, रतलाम

Next Post

‘शिव’ राज लिख डालो, उज्जैन के विकास का स्वर्णिम अध्याय

Sat Jul 10 , 2021
आज की तारीख 11 जुलाई रविवार 2021, मेरे शहर उज्जैन का जब भी इतिहास लिखा जाए स्वर्णाक्षरों में अंकित होना चाहिये। परमपिता परमेश्वर से यह विनती करने का कारण समाचार पत्रों में आ रही वह खबरें हैं जिसमें उज्जैन में 400 करोड़ के निवेश से स्थापित होने वाले 5 उद्योग […]