नागदा के छात्र की अपहरण के बाद हत्या का खुलासा

नागदा। 11वीं के छात्र की हत्या उसके ही पड़ोसी ने की है। दोनों के बीच पबजी और फ्री फायर गेम के टॉपअप को लेकर 5 हजार रुपयों के लेन-देन का विवाद था। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। आरोपी ने गला दबाकर छात्र को मार डाला।
नागदा में शनिवार शाम बिडला ग्राम थाना क्षेत्र में जर्जर पड़ी बीसीआई कॉलोनी में रितेश गुर्जरवाडिय़ा (17) की लाश मिली थी। वह शिव कॉलोनी बेरछा रोड का रहने वाला था।

पुलिस के मुताबिक रितेश शुक्रवार रात 7 बजे घर पर कराटे क्लास जाने की बात कहकर दोस्तों के साथ निकला था। रात करीब 9.30 बजे पिता राधेश्याम गुर्जरवाडिय़ा के मोबाइल पर रितेश के मोबाइल से कॉल आया। कॉल करने वाला कोई दूसरा व्यक्ति था। उसने रितेश के अपहरण की बात कहते हुए एक लाख रुपए फिरौती मांगी। इसके बाद परिवार वालों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस मामले में जांच कर ही रही थी कि इस बीच शाम को पिता के मोबाइल पर फिर से दूसरे नंबर से कॉल आया। इस बार कॉलर ने कहा कि ‘तुम्हारे बेटे की लाश बीसीआई कॉलोनी में पड़ी है, ले जाओ।’ पिता के होश उड़ गए। वह तुरंत पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। यहां रितेश की क्षत-विक्षत हालत में लाश पड़ी थी। एसपी ने बताया कि रितेश ऑनलाइन गेम पबजी और फ्री फायर खेलने का आदी था। गेम में लेवल पार करने के लिए टॉपअप करवाना पड़ता है।

इससे पहले भी दोस्तों से पैसे लेकर टॉपअप करवाता था। इसी के लिए उसने पड़ोसी युवक से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। वह रुपए नहीं चुका पा रहा था। इसी कारण शुक्रवार रात आरोपी और रितेश के बीच झगड़ा हुआ। आरोपी ने रितेश का गला दबा दिया। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

क्या है ऑनलाइन गेम में टॉपअप का खेल

पब्जी और फ्री फायर गेम्स में खेलते वक्त स्टेज पार करने और मेंबरशिप लेने के साथ लेवल, स्किन, गन्स, वेपन्स, कॉस्ट्यूम आदि के लिए टॉपअप करवाना पड़ता है। इनमें छोटे टॉपअप की कीमत 500 रुपए से लेकर 4000 रुपए तक होती है। लेवल बढ़ाने के लिए कई बच्चे इस तरह से गेम की लत में पड़ जाते हैं।

Next Post

खबरों के उस पार: कायदों को ठेंगा दिखा रही कलाली..!

Sun Jul 11 , 2021
एक ओर से शहर को धार्मिक नगरी के रूप में विश्वविख्यात करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंचों से दावा कर रहे हैं। दूसरी ओर धार्मिक नगरी की छवि को यहां के अधिकारी खराब करने में जुटे हैं। शहर में फाजलपुरा कलाली नियम विरुद्ध ढंग से आगर रोड […]