पावती बनाने के लिए नौ महीने से लगवा रही थी चक्कर महिला पटवारी पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

lokayukt trap mahila patwari ratlam

लोकायुक्त पुलिस की उज्जैन टीम ने की कार्रवाई

रतलाम/जावरा। पारिवारिक जमीन बंटवारे के बाद पावती बनाने के लिए महिला पटवारी ने एक युवक को रिश्वत की मांग करते हुए नौ महीने से चक्कर लगवा रही थी। परेशान युवक ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की। इस पर लोकायुक्त सोमवार को महिला पटवारी पुलिस उज्जैन की टीम ने कस्तूरबा नगर के समीप टेलीफोन नगर मे महिला पटवारी रचना गुप्ता को उनके निवास से रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त निरीक्षक बसन्त श्रीवास्तव ने बताया कि फरियादी गोपाल गुर्जर निवासी ग्राम पलसोड़ी ने लोकायुक्त एसपी कार्यालय उज्जैन में शिकायत की थी कि उनकी पारिवारिक जमीन का बंटवारा हो गया है।पावती बनाने के लिए पटवारी रचना गुप्ता द्वारा 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। पांच हजार रुपये 15 दिन पहले देने के बाद वह 5 हजार रुपये की और मांग रही थी।

पटवारी ने गोपाल गुर्जर को 5 हजार रुपए लेकर सोमवार को अपने टेलीफोन नगर स्थित घर पर बुलाया था। सोमवार दोपहर करीब एक बजे लोकायुक्त की टीम पटवारी रचना गुप्ता के घर के पास पहुंची तथा घेराबंदी की गई।

गोपाल ने पटवारी रचना गुप्ता के घर की छत के बरामदे में पहुंच कर उन्हें रुपये दिए। रचना गुप्ता ने रुपये पलंग पेटी पर रखवा दिए। इशारा मिलते ही टीम के सदस्य वहां पहुंचे तथा पटवारी रचना गुप्ता को गिरफ्तार कर रिश्वत की राशि जब्त कर ली। कागजी कार्रवाई के बाद धारा 41 का नोटिस देकर पटवारी को छोड़ दिया गया।

फरियादी गोपाल ने बताया कि पटवारी करीब नौ माह से चक्कर लगवा रही थी तथा पावती बनाने के लिए रिश्वत मांग रही थी। सोमवार को पटवारी ने घर बुलाकर रुपये देने के लिये कहा था। पटवारी को रुपए दिए और जिसके बाद लोकायुक्त टीम के सदस्य पहुंचे तथा पटवारी को गिरफ्तार किया।

Next Post

मध्यप्रदेश मलखंब एसोसिएशन के सोनू गेहलोत फिर से तीन साल के लिए चुने गए अध्यक्ष

Mon Jul 12 , 2021
उज्जैन। मध्यप्रदेश मलखंब एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा विश्वविद्यालय अतिथि गृह में सोनू गहलोत की अध्यक्षता में हुई। उक्त साधारण सभा में वर्ष भर की सभी जानकारियां एवं आय व्यय की जानकारी सचिव किशोरी शरण श्रीवास्तव द्वारा प्रस्तुत की गई। साथ ही एसोसिएशन की तीन वर्षीय कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया […]