500 रुपए में हो गई शादी, सिटी मजिस्ट्रेट और आर्मी के मेजर ने कोर्ट में की शादी

धार। सरकारी अफसरों की शादी में अक्सर चमक-धमक और खर्चीले इंतजाम के लिए जाने जाते हैं, लेकिन धार में सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट और सेना के मेजर ने बेहद सादगी से कोर्ट में शादी की। बिना बैंड-बाजा और बारात के हुई इस शादी में फूल-माला व मिठाई के नाम पर मात्र 500 रु. खर्च हुए।

मूलरूप से भोपाल की रहने वाली सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी का रिश्ता दो साल पहले घर वालों ने भोपाल में ही रहने वाले मेजर अनिकेत चतुर्वेदी के साथ तय किया था। अनिकेत सेना में मेजर हैं और वर्तमान में लद्दाख में तैनात हैं। कोरोना के चलते शादी दो साल से टल रही थी। दोनों (शिवांगी और अनिकेत) ने घरवालों की सहमति से समाज में एक संदेश देने का भी निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि सादगी से शादी करने का मकसद ये संदेश देना था कि लोग शादियों में फिजूलखर्च न करें।

मैं शुरुआत से फिजूलखर्च के खिलाफ हूं। शादी में फिजूलखर्च से न केवल लडक़ी के परिवार पर बोझ पड़ता है बल्कि पैसों का दुरुपयोग भी होता है। शादी के बाद नवदंपती ने धारेश्वर मंदिर पहुंच कर भगवान धारनाथ से आशीर्वाद लिया। इस शादी में परिवार वालों के साथ कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, एडीएम सलोनी सिड़ाना सहित स्टाफ के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।

पहले भी दो अफसरों ने सादगी से की थी शादी-आईएएस अफसर और जिपं सीईओ आशीष वशिष्ठ और एडीएम सलोनी सिड़ाना ने भी ऐसे ही शादी की थी। वशिष्ठ और सिड़ाना वर्तमान में धार में ही तैनात हैं। दोनों भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2014 बैच के अफसर हैं। सारा काम सादगी के साथ किया गया था।

Next Post

बिना मास्क के भक्त नहीं कर सकेंगे बैजनाथ महादेव के दर्शन

Tue Jul 13 , 2021
गर्भगृह में प्रवेश को लेकर सावन के पहले बैठक में होगा फैसला आगर मालवा, अग्निपथ। श्रावण में प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्त बाबा बैजनाथ के दर्शन करने पहुंचते हैं। इस बार बगैर मास्क लगाए भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह फैसला श्रावण में होने वाले आयोजनों […]