पुलिस की मेहरबानी से शराब माफिया बेखौफ

पेटलावद। पुलिस की मेहरबानी के कारण इन दिनों अवैध शराब माफियाओं के हौंसले बुलंद है। यदि देखा जाए तो नगर सहित ग्रामीण अंचल में कई स्थानों पर खुलेआम अवैध रूप से बेखौफ़ शराब विक्रय हो रही है। जिसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं होना तो यही दर्शाता है कि जिम्मेदारों की मेहरबानी की वजह से अवैध रूप से शराब विक्रय हो रही है।

आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन खानापूर्ति के लिए कभी कभार मामूली कार्रवाई जरूर करता है। जिससे अवैध शराब माफियओं को कोई फर्क नहीं पड़ता है। जगह-जगह आसानी से मिलने वाली शराब से विशेष रूप से युवावर्ग पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। पेटलावद नगर में तो अवैध शराब माफियओं को किसी का भी लगता है डर नहीं है। जिनके द्वारा तो खुलेआम अवैध रूप से शराब विक्रय की जा रही है।

नगर का मुख्य चौराहे, नया बस स्टैंड जहां पर कुछ अतिक्रमण में लगी हुई दुकानों पर अवैध शराब विक्रय करते हुए आसानी से देखा जा सकता है तो पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर गांधी चौक में भी अवैध शराब का अड्डा बहुत फल-फूल रहा है। जहां से आबकारी कार्यालय भी कुछ ही दूरी पर स्थित है। जिसके बाद भी प्रभावी कार्रवाई नहीं होना तो यही दर्शाता है कि जिम्मेदारों की मेहरबानी की वजह से ही अवैध शराब माफियओं के अड्डे फल-फूल रहे हंै।

आश्चर्य तो इस बात का भी है कि वैध शराब दुकान का तो खुलने और बन्द करने का निर्धारित समय है। लेकिन इन अवैध शराब दुकानों पर हर समय आसानी से शराब उपलब्ध हो जाती है और तो और इन अवैध शराब दुकानों पर लोगों के लिए बैठक व्यवस्था भी रहती है। कई अवैध शराब के अड्डे रहवासी क्षेत्र में भी मौजूद है। आबकारी विभाग और पुलिस थाने पर कई जिम्मेदार अधिकारी आए और चले गए किन्तु इन अवैध शराब माफियओं पर कोई भी अधिकारी अंकुश नहीं लगा पाया है।

Next Post

ब्रिटेन में लौटी कोरोना की तबाही, जनवरी बाद पहली बार 50 हजार नए केस, अब लॉकडाउन ही आखिरी विकल्प

Sat Jul 17 , 2021
लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस की अप्रत्याित उछाल ने एक बार फिर से दहशत पैदा कर दी है। ब्रिटेन में जनवरी के बाद से पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, खतरनाक वायरस से बीते 24 घंटे में 49 लोगों […]